Close

तीसरी तिमाही में कंपनी का प्रदर्शन अच्छा, सालाना आधार पर लोन वितरण 400 फीसदी से ज्यादा बढ़ा

पेटीएम की पेरेंट कंपनी One97 कम्यूनिकेशंस ने वित्त वर्ष 2021-22 की तीसरी तिमाही के 2 महीनों में कंपनी का प्रदर्शन कैसा रहा है, इसका अपडेट जारी किया है. इसमें कंपनी के अलग-अलग सेगमेंट में मिले कारोबारी नतीजों के आधार पर ये कहा गया है कि तीसरी तिमाही में पेटीएम ने मजबूत ग्रोथ दिखाई है और लगातार कंपनी के प्रदर्शन में बेहतरीन इजाफा हो रहा है. इसे आंकड़ों के जरिए आप यहां समझ सकते हैं.

Paytm के लोन वितरण में 414 फीसदी का जबरदस्त उछाल

पेटीएम के लोन डिस्बर्सल या लोन वितरण में साल दर साल आधार पर 414 फीसदी का जबरदस्त इजाफा देखा गया है और इसके प्लेटफॉर्म पर ये आंकड़ा 2 करोड़ 70 लाख यानी 2.7 मिलियन रहा है. वहीं इसकी कर्ज वितरण वैल्यू में भी सालाना आधार पर बढ़त देखी गई है. ये 178 मिलियन डॉलर या 13.2 अरब डॉलर पर आई है जो कि साल दर साल आधार पर 375 फीसदी का उछाल है.

GMV में 129 फीसदी की बढ़त

वन97 कम्यूनिकेशंस ने स्टॉक एक्सचेंज को दिए अपने डिस्क्लोजर के मुताबिक बताया है कि कंपनी का ओवरऑल ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू काफी तेजी से बढ़ा है. वित्त वर्ष 2021-22 की तीसरी तिमाही (अक्टूबर-दिसंबर) के पहले दो महीनों में यानी नवंबर 2021 तक इसका GMV पूरे 129 फीसदी बढ़ा है. इसके अलावा इसके MTU में भी अच्छी ग्रोथ देखी गई है और इसने सालाना आधार पर 36 फीसदी की ग्रोथ दिखाई है.

Paytm के सभी सेगमेंट में हुई अच्छी ग्रोथ

स्टॉक एक्सचेंज को दी जानकारी में पेटीएम ने ये भी बताया है कि पेटीएम पोस्टपेड, पर्सनल लोन और मर्चेंट लोन सभी सेगमेंट में कारोबारी तेजी देखी गई है और इसके अलावा कंपनी ने सितंबर 2021 में एचडीएफसी बैंक के साथ मिलकर नया क्रेडिट कार्ड लाने की घोषणा की थी. इस क्रेडिट कार्ड को 26 नवंबर को लॉन्च कर दिया गया.

नवंबर ही में हुई Paytm के शेयरों की लिस्टिंग

देश का सबसे बड़ा आईपीओ लाने वाली पेटीएम के शेयर्स 18 नवंबर को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट हुए. 2150 रुपये के इश्यू प्राइस के मुकाबले ये एनएसई पर 1950 रुपये और बीएसई पर 1955 रुपये पर लिस्ट हुए. हालांकि पेटीएम के शेयर्स लिस्टिंग के समय आईपीओ प्राइस से 13.61 फीसदी नीचे लिस्ट हुए लेकिन इसके बाद के दिनों में पेटीएम के शेयरों में कुछ तेजी आती देखी गई.

 

 

यह भी पढ़ें- सर्दियों में यूज करें कच्चा दूध, स्किन बनेगी सॉफ्ट और ग्लोइंग

One Comment
scroll to top