Close

वर्ल्ड कप 2023 : विराट कोहली के लिए उमड़ा पाकिस्तानी फैंस का प्यार

विराट कोहली

इंग्लैंड ने मुल्तान टेस्ट 26 रन से जीतकर 3 मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। लगातार दूसरी हार के बाद पाकिस्तान टीम, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रेस से बाहर निकल गई है। लेकिन मुल्तान टेस्ट के दौरान कुछ ऐसा घटा जिसके बाद विराट कोहली सुर्खियों में हैं।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत के हाथों में और इससे पहले पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन है। BCCI सचिव ने अक्टूबर में एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया, पाकिस्तान नहीं जाएगी और एशिया कप को न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट किया जा सकता है। इसके बाद PCB ने प्रतिक्रिया देते हुए एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा गया था कि इसका प्रभाव वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान के भारत जाने के अलाव भविष्य में ICC के इवेंट पर भी पड़ेगा।

पाकिस्तान को 26 रन से हार का सामना करना पड़ा

इंग्लैंड के खिलाफ मुल्तान टेस्ट में पाकिस्तान को 26 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में पाकिस्तान की लगातार यह दूसरी हार है। इससे पहले रावलपिंडी टेस्ट में इंग्लैंड ने मेजबानों को 74 रन से शिकस्त दी। यह हार ऐेसे समय में हुई है जब एशिया कप 2023 पर पाकिस्तान के रुख को लेकर भ्रम है। अक्टूबर में BCCI सचिव जय शाह ने संकेत दिए थे कि पाकिस्तान में होने वाले एशिया कप का आयोजन तटस्थ स्थान पर किया जा सकता है। उनके इस बयान पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ रमीज राजा ने कहा था, यह आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान के भारत दौरे को प्रभावित कर सकता है। वहीं, अब पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस ने विराट कोहली को एक प्यारा सा संदेश भेजा है।

पाकिस्तान फैंस ने विराट कोहली को भेजा संदेश

मुल्तान में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस ने विराट कोहली को एक अनूठा पैगामा दिया। मैदान पर दो क्रिकेट फैंस जिनके हाथ में तख्तियां थीं जिन पर लिखा था। हाय! किंग कोहली पाकिस्तान आओ और एशिया कप में खेलो। हम आपको बाबर आजम से ज्यादा प्यार करेंगे।

पाकिस्तानी फैंस के हाथ में विराट कोहली के सपोर्ट में पोस्टर नजर आया

मुल्तान टेस्ट के दौरान भले ही पाकिस्तान की हार हुई, लेकिन टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली भी खूब चर्चा में रहे। पाकिस्तान के फैंस के हाथ में विराट कोहली के सपोर्ट में पोस्टर नजर आया। पोस्टर में लिखा था किंग लव यू एशिया कप खेलने पाकिस्तान आएं। एक अन्य यूवा फैंस के पास जो पोस्टर थे, उसमें लिखा था कि हमलोग बाबर से ज्यादा आपसे प्यार करेंगें। भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने या न जाने के फैसले पर जब खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर से बात की गई थी, तब उन्होंने इसे सुरक्षा संबंधी मामला बताया था। उन्होंने कहा था कि यह सरकार तय करेगी कि टीम इंडिया, पाकिस्तान जाएगी या नहीं।

BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने भी यही बात दोहराई थी। उन्होंने कहा था कि यह हमारा फैसला नहीं है। हम नहीं कह सकते कि हमारी टीम जाएगी या नहीं। हमें सरकार से इजाजत लेनी पड़ती है यदि हम कोई अन्य देश जाते हैं या फिर कोई अन्य देश यहां आता है। हमें सरकार के फैसले पर निर्भर रहना पड़ेगा।

यह भी पढ़े:-सच होने जा रही प्रशांत किशोर की ओर से नीतीश कुमार को लेकर की गई भविष्यवाणी

scroll to top