Close

शेयर बाजार की सपाट शुरुआत, सेंसेक्स और निफ्टी की शांत ओपनिंग

आज प्री-ओपनिंग के आधार पर बाजार की सपाट शुरुआत होने के आसार थे और ऐसा ही हुआ. बीएसई का सेंसेक्स ओपनिंग में 39.32 अंक यानी 0.07 फीसदी की मामूली तेजी के साथ 58,156.41 पर कारोबार कर रहा है. इसके अलावा एनएसई का निफ्टी 17,323 पर खुला है और ओपनिंग मिनट में 12.10 अंक यानी 0.07 फीसदी नीचे 17,312.80 पर ट्रेड कर रहा था.

शुरुआती 10 मिनट में कारोबार

बाजार खुलने के 10 मिनट के भीतर निफ्टी में सीमित दायरे में कारोबार हो रहा है और ये लाल निशान में ही है. निफ्टी के 50 में से 23 शेयरों में तेजी के साथ और 27 शेयरों में गिरावट के साथ ट्रेड देखने को मिल रहा है.

निफ्टी के टॉप गेनर्स और लूजर्स

आज निफ्टी 50 के सबसे ज्यादा चढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो एमएंडएम 1.34 फीसदी ऊपर है और पावर ग्रिड करीब 1 फीसदी चढ़ा है. आईटीसी, एनटीपीसी और एचडीएफसी बैंक में भी तेजी के हरे निशान के साथ कारोबार हो रहा है. गिरने वाले शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट डीवीज लैब्स, डॉ रेड्डीज लैब्स, बजाज फाइनेंस और श्री सीमेंट के साथ ओएनजीसी में है.

सेक्टोरियल इंडेक्स में ये है हाल

आज बैंक और ऑटो शेयरों में ही थोड़ी तेजी देखने को मिली है और इन्होंने बाजार को कुछ सपोर्ट दिया है. बैंक निफ्टी करीब 100 अंकों की बढ़त की तरफ जा रहा है और 36989 पर ट्रेड कर रहा है. आईटी सेक्टर में 1 फीसदी की बड़ी गिरावट है और ये मेटल सेक्टर के साथ लाल निशान में रहकर बाजार को सीमित दायरे में बनाए हुए है.

प्री-मार्केट में बाजार की चाल कैसी है

आज प्री-ओपनिंग में बाजार की चाल देखें तो सेंसेक्स एकदम फ्लैट कारोबार कर रहा है और 0.01 फीसदी या 8 अंकों की तेजी के साथ 58,108.77 पर ट्रेड करता हुआ दिख रहा है. एसजीएक्स निफ्टी 9 अंक नीचे 17300 के आसपास ही दिख रहा है. एनएसई का निफ्टी भी एकदम सपाट कारोबार कर रहा है और 17323 पर है.

एशियाई बाजारों में आज मिलाजुला कारोबार

आज ज्यादातर एशियाई बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखा जा रहा है और निक्केई, स्ट्रेट टाइम्स में हल्की गिरावट देखी जा रही है. शंघाई और ताइवान के बाजार को देखें तो ये हैंगसेंग के साथ तेजी के हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं. कोस्पी में भी गिरावट के साथ कारोबार देखा जा रहा है.

 

 

यह भी पढ़ें- जारी हो गए पेट्रोल, डीजल के नए रेट, जानें आपके शहर में इनकी क्या हैं कीमतें

One Comment
scroll to top