Close

ब्रोकरेज फर्म का दावा- ये ऑटो शेयर दे सकता है 27 फीसदी मुनाफा, क्या आप लगाएंगे दांव?

आप अगर ऑटो शेयर में निवेश करना चाहते हैं तो गैब्रियल इंडिया लिमिटेड (Gabriel India Ltd) के शेयर आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकते हैं. इस हफ्ते बाजार में उथल-पुथल के बीच ब्रोकरेज हाउस शेयरखान (Sharekhan) ने गैब्रियल इंडिया लिमिटेड के शेयर में तेजी का अनुमान लगाया है. ब्रोकरेज फर्म (brokerage firm) ने स्टॉक के लिए 173 रुपये का टारगेट प्राइस (target price) निर्धारित किया है जो कि 136 रुपये के मौजूदा मार्केट वैल्यू के हिसाब से लगभग 27% का लाभ दर्शाता है.

क्या कहना है शेयरखान का?

अपनी लेटस्ट रिपोर्ट में शेयरखान ने विश्लेषण किया है, “गेब्रियल इंडिया लिमिटेड (जीआईएल) ने दो और तीन-व्हीलर (2W & 3W), पैसेंजर व्हीकल (PV) सेगमेंट में मार्केट शेयर हासिल करना जारी रखा है. कॉर्मशियल व्हीकल (CV) सेगमेंट में कंपनी नए ग्राहक जुटाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है. कंपनी ने मजबूत क्षमता विकसित की है और इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) की बढ़ती पैठ से फायदा उठाने के लिए अच्छी तरह से तैयार है, खासकर टू-व्हीलर सेक्टर में. बड़ी संख्या में नए प्रवेशकों को देखते हुए कंपनी चुनिंदा रूप से e-2W और e-3W सेगमेंट में भागीदारों की पहचान कर रही है.”

ब्रोकरेज की रिसर्च रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कंपनी ने FY2021 में सभी सेगमेंट में नए डोमेस्टिक और एक्सपोर्ट ऑर्डर हासिल किए हैं और FY2022 में मारुति सुजुकी से अपने कारोबार में इसे काफी सुधार की उम्मीद है. हम गैब्रियल पर पॉजिटिव बने हुए हैं, इसकी लीडरशिप पॉजिशन और ब्रांड रिकॉल के कारण.

शेयरखान ने कहा, “ऑटोमोटिव मांग में सुधार, भारत में e-2Ws को अपनाने से लाभ के लिए इसकी तैयारी और आरामदायक मूल्यांकन गुणकों को ध्यान में रखते हुए हम गेब्रियल पर 173 रुपये के अपरिवर्तित PT के साथ ‘खरीदें’ रेटिंग बनाए रखते हैं.”
One Comment
scroll to top