Close

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से रोहित शर्मा के बाहर होने की खबर

रोहित शर्मा

टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भी अपने रेग्यूलर कप्तान यानी रोहित शर्मा की सेवाएं नहीं मिलेंगी। रोहित अभी चोट से उबरे नहीं हैं, जिसके चलते उनका बांग्लादेश पहुंचना संभव नहीं हो सका है। मतलब ये कि दूसरे टेस्ट में भी रोहित शर्मा की जगह केएल राहुल ही टीम की कमान संभालेंगे। इसके अलावा ओपनिंग की कमान भी उनकी जगह दूसरे टेस्ट में शुभमन गिल ही संभालते दिखेंगे।

इससे पहले खबर थी कि रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश पहुंच सकते हैं। पहले टेस्ट मैच के बाद केएल राहुल ने कहा था कि रोहित शर्मा पर फैसला अगले एक दो दिन में होगा। और अब वो घड़ी आ चुकी है। इस बात पर फाइनल मुहर लग गई कि बांग्लादेश से टेस्ट में टीम इंडिया को रोहित के बगैर ही रहना होगा। टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे भारतीय टीम को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा और आखिरी टेस्ट 22 दिसंबर से खेलना है। ये मुकाबला मीरपुर में होगा।

रोहित के बाहर होने की खबर 19 दिसंबर को आई

बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से रोहित शर्मा के बाहर होने की खबर 19 दिसंबर को आई, जब मेडिकल जांच में पाया गया कि उनकी चोट अभी ठीक नहीं हुई। रोहित को बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। इस चोट के चलते वो तीसरे वनडे और फिर पहले टेस्ट से बाहर हुए थे। लेकिन अब बांग्लादेश दौरे पर खेले जाने वाले आखिरी टेस्ट से भी वो बाहर हो गए हैं। BCCI और टीम मैनेजमेंट भी रोहित को बांग्लादेश भेजकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता था।

रोहित शर्मा फिलहाल मुंबई में हैं

खबरों के मुताबिक, रोहित शर्मा फिलहाल मुंबई में हैं। चोट के चलते उनकी समस्या बल्लेबाजी नहीं बल्कि फील्डिंग है। ऐसा माना जा रहा है कि बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुए रोहित जनवरी 2023 में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली व्हाइट बॉल सीरीज से मैदान में वापसी करते दिखेंगे। भारत को श्रीलंका के खिलाफ 3 जनवरी से 3 टी20 और इतने ही वनडे की सीरीज खेलनी है।

रोहित के बाएं अंगूठे में लगी थी चोट

दूसरे वनडे में बांग्लादेश की पारी के दौरान फील्डिंग करते हुए रोहित के बाएं अंगूठे में चोट लगी थी। इसके चलते वह ओपनिंग करने नहीं उतरे थे। हालांकि रोहित को नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आना पड़ा। चोट के बावजूद रोहित ने शानदार पारी खेलते हुए अर्धशतक जड़ा, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। रोहित के अलावा के चोट के कारण दीपक चाहर और कुलदीप सेन भी वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे।

अभिमन्यु ईश्वरन बंगाल टीम की करते हैं कप्तानी

पहले टेस्ट के लिए चोटिल रोहित शर्मा की जगह युवा बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन को टीम में शामिल किया गया था, हालांकि उन्हें प्लेइंग 11 में खेलने का मौका नहीं मिला। रोहित शर्मा की वापसी के बाद उनको भारत लौट सकते हैं। अभिमन्यु ईश्वरन इससे पहले भी कई मौकों पर टीम इंडिया का हिस्सा बन चुके हैं, लेकिन वह एक बार भी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सके हैं। अभिमन्यु ईश्वरन घरेलू क्रिकेट में बंगाल टीम की कप्तानी करते हैं, इस समय रणजी ट्रॉफी 2022-23 भी खेली जा रही है, ऐसे में वह इस टूर्नामेंट के लिए वापस भारत लौट सकते हैं।
One Comment
scroll to top