Close

नौकरी देने के नाम युवतियो से ठगी..खोखरा गांव में चल रहा ठगी का गोरखधंधा

० कोतवाली में दर्जनों शिकायत, लेकिन कार्रवाई शून्य

जांजगीर चाम्पा। जिले के ग्राम खोखरा में नौकरी दिलाने के नाम पर कई महीनों से गोरख धंधा चल रहा है दर्जनभर युवक नौकरी लगाने के नाम पर आसपास जिलों के युवतियों एवं युवकों को फोन कॉल करके सरकारी नौकरी का झांसा देकर बुलाते हैं और नौकरी देने के नाम पर 20 से 25 हजार की डिमांड करते हैं । रुपए मिल जाने के बाद युवकों द्वारा लड़कियों एवं लड़कों से किसी प्रोडक्ट का सेल्स बॉय बनाकर करा कराया जाता है। दूरदराज से आए युवक-युवतियों को ठगी का अहसास होता है तब इसकी शिकायत कोतवाली में जाकर की हैं।

इसी मामले में आज बलौदा बाजार एवं जांजगीर-चांपा जिले के आशा कवर उम्र 22 पिता लखेश्वर कुमार एवं कंचन ज्योति उम्र 25 नाम की युवतीयो ने एसपी कार्यालय व कोतवाली जाकर लिखित में शिकायत की है । लिखित शिकायत में कहा है कि ग्राम खोखरा स्थित निजी मकान पर कुनाल दिनकर ,रमेश खुटे एवं लीलाराम ठाकुर द्वारा एग्रीकल्चर विभाग में दो पोस्ट वेकेंट है बोलकर बुलाया गया। आशा कवर से सरकारी नौकरी देने के नाम पर 15 हजार जमा करने की बात कही गई और कंचन ज्योति से 21300 रु जमा किया। शिकायतकर्ता द्वारा पहले 8 हजार जमा किया। पैसा जमा करने के बाद युवतियों से प्रोडक्ट सेल करने की बात कहते हुए ट्रेनिंग दी गई लेकिन जब शिकायतकर्ता युवतियों को ठगी का अहसास हुआ तो पैसा वापस करने की बात करते हुए वापस घर जाने लगे लेकिन उन्हें युवकों द्वारा गाली-गलौज किया गया। युवको द्वारा कहा गया कि जहां शिकायत करना है वहां कर दो हमारा कुछ नहीं बिगड़ता । तब जाकर युवतियों ने कोतवाली में तीनों युवकों के खिलाफ लिखित में शिकायत दर्ज की है ।


सिटी कोतवाली थाना प्रभारी उमेश साहू के कार्य प्रणाली पर उठे सवाल
मामला खोखरा में मनका मंदिर के पास एक निजी मकान में रहकर दर्जनभर बाहर से आये यूवको द्वारा नौकरी के नाम पर झांसा देने का गोरखधंधा चला रहे हैं इन युवकों की शिकायत कोतवाली थाने में की जा चुकी है। लेकिन थाना प्रभारी द्वारा अभी तक इनके खिलाफ किसी प्रकार की ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। इसलिए थाना प्रभारी के कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लगा है ।वहीं इस मामले में जांजगीर चांपा जिले के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने शिकायत के आधार पर कार्यवाही करने की बात कही है।

scroll to top