Close

एक हफ्ते में फिल्म ‘अवतार 2’ 200 करोड़ के करीब पहुंची

'अवतार 2'

जेम्स कैमरून की मास्टरपीस फिल्म ‘अवतार2’ को दर्शकों का बेशुमार प्यार मिल रहा है। इस फिल्म ने आते ही थिएटर्स में अपना डंका बजाना शुरू कर दिया। पहले पार्ट की तरह दूसरे पार्ट की कहानी भी दर्शक बहुत पसंद कर रहे हैं और इस आंकड़े की क्रिसमस और न्यू ईयर पर बढ़ने की संभावना दिख रही है। सिर्फ विदेशों में ही नहीं बल्कि भारत देश में भी जेम्स कैमरून की इस फिल्म को बहुत पसंद किया जा रहा है। हाल फिलहाल में ‘दृश्यम 2’ के बाद अगर कोई फिल्म है, जिसे देखने में ऑडियंस भारी संख्या में दिलचस्पी दिखा रही है, तो वह यह फिल्म है। ‘अवतार 2’ को रिलीज हुए एक हफ्ते बीत चुके हैं। इतने दिनों में फिल्म ने कितना कलेक्शन किया, ‘अवतार 2’ का कलेक्शन जेम्स कैमरून की ‘अवतार’ और टाइटैनिक से कितना कम है, जानेंगे इस रिपोर्ट में।

शुरुआती आंकड़ों के सातवें दिन का बिजनेस

शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने सातवें दिन 13.50 करोड़ का बिजनेस किया है। इसी के साथ फिल्म ने एक हफ्ते में कुल 193.30 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। ‘अवतार 2’ की कमाई की रफ्तार को देखते हुए माना जा रहा है कि यह फिल्म शुक्रवार को आसानी से 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो जाएगी। दूसरे वीकएंड में ‘अवतार 2’ की टक्कर रणवीर सिंह की फिल्म सर्कस से है। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी यह फिल्म 23 दिसबंर को रिलीज हो रही है।

बता दें कि ‘अवतार2’ साल 2009 में आई ‘अवतार’ का सीक्वल है। पहले भाग की कहानी जहां से खत्म हुई थी। इसके दूसरे भाग की कहानी वहीं से शुरू होती है। फिल्म में सैम वर्थिंगटन, जो साल्डाना, स्टीफन लैंग, जोएल डेविड मूर, केट विंसलेट, विन डीजल, और सिगौरनी व्हिवर जैसे कलाकारों ने काम किया है। भारत में इस फिल्म को 3800 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। थ्री-डी, टू-डी तकनीकों साथ तो अंग्रेजी और हिंदी समेत तमाम भाषाओं में यह फिल्म सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही है।

जेम्स कैमरून के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने पहले वीकएंड पर भारतीय बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी। फिल्म ने पहले दिन तीनों में 128.80 करोड़ का जबरदस्त कलेक्शन किया था। हालांकि, वीकडेज पर फिल्म की कमाई में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। फिर भी ‘अवतार 2’ डबल डिजिट में ही कलेक्शन कर रही है। सोमवार को फिल्म ने 18.6 करोड़ का बिजनेस किया था। वहीं, मंगलवार को इसने 16.65 करोड़,  बुधवार को 15.75 करोड़ की कमाई की थी। इस बीच फिल्म के गुरुवार के कलेक्शन भी अब सामने आ चुके हैं।

जेम्स कैमरून ने सबसे पहले ‘टाइटैनिक’ फिल्म बनाई थी

जेम्स कैमरून अपनी फिल्मों में वक्त के आगे की तकनीक के इस्तेमाल और कमाल के निर्देशन के लिए जाने जाते हैं, जो काफी महंगे साबित होते हैं। यह बात उन्होंने अपनी पिछली फिल्में ‘अवतार’ और ‘टाइटैनिक’ में भी दिखाई है। ‘अवतार 2’ का बजट 250 मिलियन डॉलर्स है। इस लिहाज से फिल्म अच्छा प्रदर्शन तो कर रही है, लेकिन हिट कैटेगरी में आने के लिए इसे और मेहनत करनी पड़ेगी। बता दें कि जेम्स कैमरून ने सबसे पहले ‘टाइटैनिक’ बनाई थी। इसके 12 साल बाद ‘अवतार’ आई और फिर 13 साल बाद ‘अवतार 2’ रिलीज हुई है। ‘अवतार’ से पहले ‘टाइटैनिक’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। फिर फिल्म अवतार ने यह रिकॉर्ड तोड़ा। अब देखना दिलचस्प होगा की अवतार पिछली फिल्म का रिकॉर्ड तोड़ पाती है या नहीं।

 

 

यह भी पढ़े:-एलन मस्क ने एक नए और कमाल के फीचर को ट्विटर में जोड़ा

scroll to top