Close

भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल जारी, बांग्लादेश की टीम 227 रन बनाकर आउट हो गई

भारत-बांग्लादेश

भारत-बांग्लादेश दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन का खेल जारी है। मीरपुर में दिन के दूसरे सेशन में बांग्लादेश ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 101 रन बना लिए हैं। जाकिर हसन और लिटन दास नाबाद हैं। जाकिर हसन पहला अर्धशतक जमा चुके हैं।

मुश्फिकुर रहीम 9 को अक्षर पटेल ने LBW कर दिया। उनसे पहले कप्तान शाकिब अल हसन 13 रन, मोमिनुल हक 5 और नजमुल हसन शान्तो 5 जल्दी आउट हुए। अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक विकेट बांटे। भारत की पहली पारी 314 रन पर समाप्त हुई। उससे पहले बांग्लादेशी टीम ने पहली पारी में 227 रन बनाए थे।

दूसरे दिन भारतीय टीम को 80 रन की बढ़त

दूसरे की शुरुआत भारतीय ओपनर केएल राहुल और शुभमन गिल ने की। टीम अपनी पहली पारी में 314 रन बनाए। उसकी ओर से ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा 93 रन बनाए। श्रेयस अय्यर 87 रन बनाकर आउट हुए। दिन का खेल समाप्त होते-होते बांग्लादेश ने बगैर विकेट गंवाए 7 रन बना लिए थे।

तीसरे ही सेशन में टीम ने 227 रन बनाकर अपने सभी विकेट गंवा दिए

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, लेकिन दिन के तीसरे ही सेशन में टीम ने 227 रन बनाकर अपने सभी विकेट गंवा दिए। मोमिनुल हक ने सबसे ज्यादा 84 रन बनाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज फिफ्टी नहीं जड़ सका। मुश्फिकुर रहीम ने 26, लिटन दास ने 24 और ओपनर नजमुल हसन शान्तो ने 24 रन बनाए।

भारत के लिए अनुभवी उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 4-4 विकेट लिए। वहीं, 12 साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले जयदेव उनादकट को भी 2 सफलताएं मिलीं। उन्होंने आखिरी टेस्ट दिसंबर 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उनादकट को पहले टेस्ट के प्लेयर ऑफ द मैच कुलदीप यादव की जगह टीम में शामिल किया गया।

भारत के गेंदबाज बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर हावी हो गए

तीसरे दिन का खेल शुरु होते ही भारत के गेंदबाज बांग्लादेश के बल्लेबाजों पर हावी हो गए। अश्विन ने शांतो के रुप में भारत को पहली सफलता दिलाई। शांतो ने 31 गेंद पर 5 रन बनाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए मोमिनुल हक भी कुछ खास नहीं कर सके। 5 रन के निजी स्कोर पर सिराज ने पंत के हाथों कैच करवा दिया। कप्तान शाकिब-अल-हसन भी ज्यादा देर तक विकेट पर नहीं टिक सके और 13 रन बनाकर उनदाकट का शिकार बने। इससे पहले भारतीय टीम ने बांग्लादेश की पहली पारी में बनाए गए 227 रन के जवाब में 314 रन बनाए। भारत की तरफ से रिषभ पंत ने 93 और श्रेयस अय्यर ने 87 रन की शानदार पारी खेल कर भारत को बढ़त दिलाई। दोनों ने 5वें विकेट के लिए 159 रन की साझेदारी की। बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन और तैजुल इस्लाम ने 4-4 विकेट हासिल किए।

बांग्लादेश की टीम केवल 227 रन बनाकर आउट हो गई

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम केवल 227 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की तरफ से उमेश यादव और रविचंद्रन अश्विन ने 4-4 जबकि जयदेव उनादकट ने 2 विकेट हासिल किए हैं। बांग्लादेश की तरफ से मोमिनुल हक ने सर्वाधिक 84 रन की पारी खेली।

 

यह भी पढ़े:-धानुका एग्रीटेक के अध्यक्ष R. G.अग्रवाल ने कहा – ‘इंडिया का प्रणाम, हर किसान के नाम’

One Comment
scroll to top