Close

घर में काम करने वाली आया बाई ने की गहनों की चोरी , ज्वेलरी समेत पकड़ाई

रायपुर। विदेश जाने के लिए पैकिंग कर रही मालकिन के घर चोरी करने वाली आया बाई और उसके अपराध में सहयोगी ज्वेलरी संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार किया।पुलिस के मुताबिक प्रार्थिया जैस्मीन आरा खातून ने थाना खम्हारडीह में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह श्रृष्टि प्लाजो खम्हारडीह रायपुर में रहती हैं । प्रार्थिया के पति विदेश में रहते है तथा प्रार्थिया को भी विदेश जाना था जिससे वह अपने घर का सामान पैक करवा रही थी। कुछ दिनों पूर्व प्रार्थिया ने अपन जेवर आलमारी में रखा था, कि दिनांक 23.12.22 को सामान पैकिंग के समय प्रार्थिया ने देखा तो उसके सोने के जेवरात आलमारी में नहीं थे। कोई अज्ञात चोर आलमारी में रखें लाखों रूपये कीमत के सोने के जेवरातों को चोरी कर ले गया था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना खम्हारडीह में अपराध क्रमांक 383/22 धारा 380 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया।

चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल द्वारा गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर/अपराध अभिषेक माहेश्वरी, उप पुलिस अधीक्षक क्राईम दिनेश सिन्हा, नगर पुलिस अधीक्षक विधानसभा उदयन बेहार, प्रभारी एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना प्रभारी खम्हारडीह को अज्ञात आरोपी की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना खम्हारडीह पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थिया से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया।

टीम के सदस्यों द्वारा प्रार्थिया के घर में उसके बच्चे की देख-रेख करने वाली धरौनी उर्फ लक्ष्मी साहू से भी घटना के संबंध में विस्तृत पूछताछ किया गया। धरौनी उर्फ लक्ष्मी साहू से पूछताछ करने पर वह बार – बार अपना बयान बदलती थी एवं घटना के संबंध में गोलमोल जवाब देकर टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास करती थीं, जिससे टीम के सदस्यों को उस पर गहरा शक हुआ। टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर वह झूठ के सामने टिक न सकी और अंततः चोरी की उक्त घटना को अंजाम देना बताया गया। पूछताछ में महिला आरोपी धरौनी उर्फ लक्ष्मी साहू ने बताया कि वह मौका पाकर बीच – बीच में थोड़ा – थोड़ा करके प्रार्थिया के घर के आलमारी में रखें सोने के जेवरातों को चोरी कर ले गयी थी तथा चोरी के सोने के जेवरातों को खम्हारडीह अवंति विहार स्थित वंश ज्वेलर्स के संचालक किशोर सोनी के पास बिक्री कर दी थी एवं 01 नग सोने की अंगूठी को अपने पास रखी थी। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा वंश ज्वेलर्स के संचालक किशोर सोनी को पकड़कर पूछताछ करने पर उसके द्वारा धरौनी उर्फ लक्ष्मी साहू से सोने के जेवरातों को क्रय करना बताया गया, जिस पर आरोपी किशोर सोनी को भी गिरफ्तार किया गया।

आरोपी किशोर सोनी द्वारा सोने के जेवरातों को गलाकर बिस्किट बना दिया गया था, कि दोनों आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की 01 नग सोने की अंगूठी, 02 नग सोने का चैन, जेवरातों को गलाकर बनाया गया बिस्किट, स्टोन कुल वजनी लगभग 103 ग्राम एवं नगदी रकम 8,500/- रूपये जुमला कीमती लगभग 5,75,000 रूपये जप्त किया गया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर प्रकरण में धारा 381, 411, 34 भादवि. जोड़ी जाकर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई।
गिरफ्तार आरोपी
01. धरौनी उर्फ लक्ष्मी साहू पति तुकाराम साहू उम्र 26 साल निवासी विजय नगर खम्हारडीह रायपुर।
02. किशोर सोनी पिता आलम चंद सोनी उम्र 68 साल निवासी अवंति विहार श्रीराम हाईट्स खम्हारडीह रायपुर।

 

scroll to top