Close

अनियंत्रित आटो के बीच सड़क पर पलटने से एक युवती की मौत, पांच अन्य घायल

अंबिकापुर।उदयपुर-रामगढ़ मार्ग पर तेज रफ्तार आटो अनियंत्रित होकर सड़क पर पलट गई। इस हादसे में आटो में दबकर एक युवती की मौत हो गई। आटो में सवार चार महिलाओं सहित छह घायल हो गए। घायलों को उदयपुर अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल किया गया। गंभीर रूप से घायल एक युवती को अंबिकापुर रिफर किया गया ,वहीं शव को पीएम के लिए मर्च्युरी में रखवा दिया गया है। मृत युवती व उसके साथी सुआ नृत्य से मिले धान व चावल को आटो में भरकर बेचने के लिए उदयपुर जा रहे थे।

उदयपुर थाना प्रभारी डीएन दुबे ने बताया कि ग्राम पूटा निवासी आठ महिला-पुरुष रविवार की शाम करीब 4.30 बजे ऑटो क्रमांक सीजी 15 सीडब्ल्यू-9985 में सवार होकर धान-चावल बेचने उदयपुर आ रहे थे। ऑटो में धान-चावल के 15 बोरे भी लदे थे। रामगढ़-उदयपुर मार्ग पर प्रायमरी स्कूल के सामने तेज रफ्तार में आटो अनियंत्रित हो गई और एक घर के सामने खड़ी बाइक को टक्कर मारने के बाद बीच सडक़ पर पलट गई। हादसे में ऑटो में सवार युवती जुगनी 19 वर्ष ऑटो के नीचे दब गई। आसपास के लोगों एवं आटो में सवार अन्य लोगों ने जुगनी को किसी तरह बाहर निकाला, तब तक उसकी सांसे थम गई थीं। हादसे में छह अन्य घायल हो गए। घायलों में सरिता पिता सोमार साय 18 वर्ष को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर अवस्था में मेडिकल कालेज अस्पताल रिफर कर दिया है।

ऑटो में सवार ये यात्री हुए घायल
घायलों में ग्राम पूटा निवासी रामकेली, कुंती, कैलासो, पुसन बाई, सोहर साय व ड्राइवर कलिंदर शामिल हैं। सूचना पर उदयपुर पुलिस व संजीवनी 108 मौके पर पहुंची। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दाखिल कराया गया है। मृत युवती के शव को उदयपुर के मर्च्युरी में रखा गया है।

सुआ नृत्य से मिले थे चावल व धान
हादसे में मृत युवती एवं घायल अन्य लोग सुआ नृत्य करते थे। उत्तर छत्तीसगढ़ में धान कटाई व मिसाई के दौरान युवतियों-महिलाओं का दल परंपरागत सुआ नृत्य करते हुए गांव के घरों में पहुंचते हैं। लोगों द्वारा उन्हें चावल व धान उपहार में दिया जाता है। हादसे का शिकार हुए दल ने सुआ नृत्य के माध्यम से 15 बोरा धान व चावल संग्रहित किया था, जिसे बेचने वे उदयपुर जा रहे थे।

scroll to top