Close

नशे की हालत में वाहन चलाने वालों पर यातायात पुलिस ने की कार्रवाई

० शहर के अलग-अलग मार्गों पर चेकिंग पॉइंट लगाकर चलाया गया अभियान, दो दिनों के भीतर 23 शराबी वाहन चालकों पर कार्रवाई कर प्रकरण न्यायालय भेजा गया

रायपुर। राजधानी में नशे के हालत में गाड़ी चलाने वालों पर यातायात पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला रायपुर प्रशांत अग्रवाल के निर्देशानुसार शहर मे रात्रि के दौरान कुछ उपद्रवी एवं शरारती तत्वों द्वारा नशे की हालत में लापरवाही पूर्वक खतरनाक ढंग से वाहन चलाकर शहर की यातायात व्यवस्था में व्यवधान उत्पन्न कर रहे हैं जिनके कारण दूसरे वाहन चालकों में भय व्याप्त है साथ-साथ सड़क दुर्घटना घटित होने की संभावना बनी रहती है जिन पर अंकुश लगाए जाने हेतु अभियान चलाकर लगातार कार्यवाही किया जाना आवश्यक है।

इसी के चलते अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात रायपुर जयप्रकाश बढ़ई के मार्गदर्शन पर यातायात पुलिस रायपुर ने कई स्थानों पर कार्रवाई की। तेलीबांधा थाना के सामने, सरस्वती नगर थाना के सामने, पंडरी थाना के सामने, श्री राम मंदिर के सामने एवं एनआईटी के सामनेबैरिकेडिंग लगाकर शनिवार एवं रविवार को विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया। चेकिंग अभियान में 150 से अधिक संदिग्ध वाहन चालकों की जांच की गई. जिसमें 23 वाहन चालक नशे की हालत में पाए जाने पर मोटर यान अधिनियम के तहत कार्यवाही करते हुए प्रकरण माननीय न्यायालय पेश किया गया।

बता दें कि विकेंड मे रात्रि के दौरान कुछ शरारती तत्वों द्वारा नशे की हालत में लापरवाही पूर्वक वाहन चलाया जाता है जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। ऐसे उपद्रवी वाहन चालकों पर कानून का भय होना अति आवश्यक है। जिसे देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार प्रतिदिन शहर के अलग-अलग मार्गों में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है नशे की हालत में पाए जाने वाले वाहन चालकों का प्रकरण निराकरण हेतु कोर्ट भेजा जा रहा है।न्यायालय द्वारा ऐसे प्रत्येक मामले में ₹10000=00 का अर्थदण्ड दिया जा रहा है ।

यातायात पुलिस ने की अपील
वाहन चालकों से अपील है कि नशे की हालत में वाहन ना चलाएं। अपने तथा दूसरों की सुरक्षा व अपनी महत्ता को समझे, शराब पीकर वाहन न चलाएं, जीवन अमूल्य है यूं ही रास्ते में व्यर्थ ना गवाएं थोड़ी सी चूक व असावधानी से जान जा सकती है । कृपया यातायात नियमों का पालन करें, सुगम व सुरक्षित तरीके से वाहन चलाएं।

scroll to top