Close

प्रयागराज में योगी को मंच पर गैंगस्टर ने पहनाई माला

प्रयागराज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा में एक अजब दुर्योग बना। सभा में योगी के स्वागत के दौरान मंच पर एक माफिया डाॅन का करीबी मंजीत कुशवाहा भी पहुंच गया। मंजीत पर पुलिस ने गैंगस्टर की कार्रवाई की है। उसने भी योगी को माला पहनाई। इसकी फोटो वायरल होने के बाद विरोधी दलों ने बीजेपी पर कटाक्ष किया है।
प्रयागराज के माफिया बच्चा पासी को अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन का करीबी माना जाता है। पुलिस ने पिछले साल माफिया के खिलाफ चल रहे अभियान में D-46 नाम से इस गैंग को पंजीकृत किया था। इस गैंग के सदस्यों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की गई थी। बच्चा पासी पुलिस की टॉप लिस्ट में शामिल है। बच्चा पासी के D-46 गैंग में कुल 14 अपराधी शामिल हैं। इस गैंग में धूमनगंज थानाक्षेत्र के पीपलगांव निवासी मंजीत कुशवाहा का भी नाम शामिल है।

अचानक से पहुंचा जनसभा के मंच पर

लूकरगंज में 31 परियोजनाओं का लोकार्पण समारोह और जनसभा का आयोजन किया गया था। रविवार को होने वाली इस सभा के मंच के करीब ही मंजीत कुशवाहा भी घूम रहा था। जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच पर पहुंचे और नेता उनको 52 किलो की माला पहनाने लगे उसे समय मंजीत भी मंच पर पहुंच गया । उसने सीएम को माला भी पहनाई। इससे हड़कंप मच गया। ऑन कैमरा हो रहे इस कार्यक्रम में उसका विरोध भी नहीं हो सका और मंजीत ने मंच से जनता की तरफ बड़े नेताओं की तरह हाथ भी हिलाया।  ज्ञातव्य है कि धूमनगंज थाने में 2020 में मंजीत कुशवाहा के खिलाफ पांच लाख की धोखाधड़ी की रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी। पुलिस इस मामले में चार्जशीट भी लगा चुकी है।

क्या बोले अफसर

प्रयागराज के एसएसपी  सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी का कहना है कि मंच पर कौन जाएगा कौन नहीं जाएगा यह स्थानीय नेताओं की सहमति पर प्रशासनिक अफसर तय करते हैं। मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि मंच पर जाने वालों में मंजीत कुशवाहा का नाम था या नहीं था। प्रयागराज के बीजेपी जिलाध्यक्ष गणेश केसरवानी ने कहा कि मैं इस नाम के किसी व्यक्ति को नहीं जानता हूं। वह मंच पर कैसे पहुंचा इसकी जांच होनी चाहिए।

सपा प्रवक्ता ऋचा सिंह ने कहा कि बीजेपी केवल दिखावा करती है

सपा प्रवक्ता व इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पहली महिला छात्रसंघ अध्यक्ष डॉ. ऋचा सिंह ने कहा कि बीजेपी के कथनी और करनी में अंतर है। शहर पश्चिमी में विधायक सिद्धार्थनाथ सिंह ने कई अपराधियों को पार्टी की सदस्यता दिलाई है। यह किसी से छिपा नहीं है। मंजीत का योगी के मंच पर जाना और माला पहनाना बीजेपी के चरित्र पर सवाल खड़े करता है।

 

यह भी पढ़ें- 60 साल साथ जिए, साथ ही छोड़ी दुनिया

One Comment
scroll to top