Close

BJP नेता ने भूमि हेराफेरी के मामले में मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके बेटे प्रियांक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

मल्लिकार्जुन खड़गे

कर्नाटक के कालाबुरागी में भारतीय जनता पार्टी के एक नेता ने भूमि हेराफेरी के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके बेटे प्रियंका खड़गे के खिलाफ राज्य लोकायुक्त में शिकायत दर्ज कराई है। मणिकांत राठौड़ की शिकायत के मुताबिक, कर्नाटक के कालाबुरगी जिले में 36,000 वर्ग फुट जमीन अंबेडकर स्मारक समिति को मैरिज हॉल बनाने के लिए दी गई थी और इसका दुरुपयोग किया जा रहा है।

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि कलाबुरगी जिला प्रशासन ने सार्वजनिक उपयोग के लिए 1981 में जमीन दी थी। लेकिन, पिछले कुछ सालों में मैरिज हॉल को सार्वजनिक उपयोग के लिए नहीं दिया गया है। इसके बजाय, पीपुल्स एजुकेशन सोसायटी का कार्यालय वहां आ गया है।

विशेष रूप से, कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे अम्बेडकर स्मारक समिति के संस्थापक अध्यक्ष थे, हालांकि, वर्तमान में वह उस संगठन में किसी पद पर नहीं हैं। शिकायतकर्ता ने कहा कि कलाबुरगी जिले के कांग्रेस विधायक प्रियांक खड़गे समिति के सदस्य हैं।

फिलहाल पद पर नहीं हैं मल्लिकार्जुन खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे अम्बेडकर स्मारक समिति के संस्थापक अध्यक्ष थे। फिलहाल वह किसी पद पर नहीं हैं। शिकायतकर्ता ने कहा था कि प्रियांक खड़गे समिति के सदस्य हैं। राठौड़ ने आगे आरोप लगाया कि सत्ता का दुरुपयोग करके आरोपियों ने समिति का कार्यालय बनने दिया।

 

यह भी पढ़े:-केंद्र सरकार ने भारत बायोटेक की इंट्रानेजल वैक्सीन को दी मंजूरी

scroll to top