Close

राशिफल: इन 5 राशियों को रहना होगा आज सावधान, जानें सभी 12 राशियों का राशिफल

राशिफल: पंचांग के अनुसार आज 28 दिसंबर 2021 मंगलवार को पौष मास की कृष्ण पक्ष की नवमी की तिथि है. आज मंगलवार को चित्रा नक्षत्र है. आज के दिन चंद्रमा कन्या राशि में मौजूद रहेगा. आज का दिन हनुमान जी को समर्पित है. नक्षत्र औश्र ग्रहों की चाल आज आप पर क्या प्रभाव डालने जा रही हैं, आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष-आज के दिन कुछ नया लिखना व पढ़ना चाहिए वहीं दूसरी ओर ऑफिस में माहौल को प्रसन्नता पूर्ण व तनाव मुक्त करके रखना होगा जिससे की सभी का कार्य में मन लगे व त्रुटि होने की भी कोई गुंजाइश न रहें. जो लोग कारोबार कर रहें हैं उनको दिन के अंत में व्यापारिक मामलों को लेकर सचेत रहना चाहिए क्योंकि आज आर्थिक हानि हो सकती है. हेल्थ में दिनचर्या बिगड़ने से थकावट महसूस होगी. मानसिक तनाव बढ़ रहा है तो आराम करना लाभदायक होगा.वाहन खरीदने व बेचने का विचार बना रहें है तो अभी कुछ दिन रुक जाना ही बेहतर रहेगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करें.

वृष- आज के दिन की शुरुआत में निराशा से हो सकती है, लेकिन दिन के अंत तक स्थितियां सामान्य हो जाएंगी.कर्मक्षेत्र के कार्यों को लेकर दिमाग बहुत सजग रहने वाला है, इसका पूर्ण प्रयोग कर कार्य को सरल बना सकते हैं. कारोबारी अधिक निवेश की योजना बना रहें है तो वर्तमान समय में इससे बचना चाहिए, ग्रहों की स्थिति आर्थिक नुकसान कराने वाली चल रही है.स्वास्थ्य की दृष्टि से देखे तो आज आलस्य को खुद पर हावी न होने दें, सुबह जल्दी उठे योग व शारीरिक एक्टिविटी करे. घर में बाथरूम से संबंधित समस्या चल रही है उसे आज ही ठीक करा ले.

मिथुन-आज के दिन ग्रहों की स्थिति आलस्य दिलाने वाली बनी हुई हैं, इसलिए सभी कार्यों को ऊर्जा के साथ निपटाते चलें. ऑफिस में यदि आपके मन मुताबिक कार्य नहीं होता है तो अत्यधिक क्रोधित न हो, वहीं दूसरी ओर किसी बात को लेकर पहले से ही तनाव ग्रस्त हैं तो आज शांत रहें.  व्यापारी वर्ग ध्यान रहें किसी भी परिस्थिति में विश्वसनीय लोगों का साथ नहीं छोड़ना है.सेहत में जिन लोगों का हाल-ही में ऑपरेशन आदि हुआ है वह सचेत रहें साथ ही दवाइयों को भी समय पर लेना न भूलें.   मां की बातों को प्राथमिकता दें, उनकी जरूरतों को भी पूरा करना आपकी पहली प्राथमिकता है.

कर्क-आज के दिन कोई मनोकामना पूरी हो सकती , जिसकी वजह से मन मस्तिष्क आनन्दमय रहेगा. ऑफिस में जो भी आपके सहकर्मी हैं उनके साथ अहंकार का टकराव करने से बचें. ऑटोमोबाइल के व्यापारियों को लाभ मिलने की पूर्ण संभावनाएं दिखाई दे रही है. विद्यार्थी वर्ग महत्वपूर्ण विषयों पर फोकस करें, यदि परीक्षा नज़दीक है तो पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए.सेहत का बात करें तो आपको स्वस्थ रहने के लिए खुद प्रयास करने होंगे जिसमें आपको सफलता भी मिलेगी, क्योंकि ग्रहों की स्थिति सकारात्मक है. पिता की बातों का प्रति उत्तर क्रोध में नहीं देना चाहिए, आपकी कठोर बातों से उनको आघात पहुंच सकता है.

सिंह-आज के दिन आपको बेवजह का तनाव नहीं लेना चाहिए. ऑफिस में अन्य लोगों का कार्य भी आपको संभालना पड़ सकता है इसको लेकर मन में गलत धारणा न बनाएं क्योंकि हो सकता है, यह आपके लिए उन्नति की पहली सीढ़ी हो.टेलीकॉम से संबंधित कारोबार करने वालों को लाभ मिल सकता  है, समय का उपयोग करें. हेल्थ में आपको सलाह दी जाती है कि पानी का अधिक से अधिक सेवन करें, जो कि एसिडिटी चेस्ट में जलन की समस्या से निकलने में मदद करेगा.घर की कीमती वस्तुओं को संभाल कर रखें, साथ ही महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट पर भी पैनी निगाह रखनी चाहिए, मिस्प्लेस होने की आशंका है.

कन्या-आज के दिन अहम् का भाव उन्नति में बाधक बन सकता है, इसलिए व्यवहार में सौम्यता बनाएं रखें. एकाउंट्स से संबंधित जॉब करने वालों के लिए दिन शुभ रहने वाला है, पिछले दिनों की गई प्लानिंग पर कार्य करना आरम्भ कर दें. व्यापार की बात करें तो आज पूरी एनर्जी के साथ काम करें, साथ ही अधीनस्थों पर पैनी निगाह भी बनाए रखनी होगी. सेहत की बात करें तो ब्रेकफास्ट हैवी , लंच लाइट और रात्रि के भोजन का त्याग करें क्योंकि पाचन तंत्र कुछ कमजोर रहने वाला है.पड़ोसियों के साथ मधुर संबंध बनाए रखने होंगे, पुराने मनमुटाव को भुलाकर मित्रवत व्यवहार करना चाहिए.

तुला- आज के दिन  महत्वपूर्ण योजनाओं पर अपना ध्यान केंद्रित करना चाहिए, मन को इधर-उधर भटकने से बचाना होगा.  ऑफिस में पॉजिटिव एटिट्यूड के साथ कार्य करें, वहीं जो लोग टार्गेट बेस पर कार्य करते हैं, उनको भी टार्गेट पर ध्यान देना चाहिए. व्यापारी वर्ग पैसे का लेन-देन कैश लेने के बजाए ऑनलाइन ट्रांजेक्शन ही करें. विद्यार्थी वर्तमान समय का लाभ उठाने का प्रयास करें.हेल्थ में सिर दर्द हो सकता है, अधिकतर सिर में दर्द रहता हो तो डॉक्टर से संपर्क करें. छोटे भाई की पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए, यदि उसका स्वभाव कुछ समय से बिगड़ा हुआ दिखा रहा है तो भी अंकुश लगाएं.

वृश्चिक-आज के दिन जो कार्य आपने पहले से सोच रखें हैं, उन कार्य के हो पाने में संशय रहेगा, यदि कार्य न बने को आगे के लिए शिफ्ट कर देना चाहिए. व्यापारियों को अपना सारा फोकस प्रोडक्टस की गुणवत्ता पर रखना होगा साथ ही निवेश संबंधित योजनाएं बनाने के लिए भी दिन उपयुक्त है. युवा वर्ग कुसंगति से दूर रहें, कोई बड़ी मुश्किल में फंस सकते हैं. हेल्थ में किसी बीमारी के चलते आप डाइट को फॉलो करते हैं, तो उसका गंभीरता से पालन करें, अन्यथा भविष्य में इसके नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेंगे. बहनों को प्रसन्न रखें, यदि उनका जन्मदिन है तो मनपंदीदा उपहार ला कर दें.

धनु-आज के दिन ओवर कॉन्फिडेंस बनते हुए कार्य में अवरोध उत्पन्न कर सकता है, इसलिए गंभीर विषयों पर दूसरों से राय अवश्य लें. जो लोग पेशे से इंजीनियर है, उनको किसी नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है.व्यापार की बात करें तो जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, उनकी आज बड़े क्लाईटों के साथ मीटिंग हो सकती है, जिससे सकारात्मक परिणाम की संभावना है. स्वास्थ्य की दृष्टि से एसिडिटी की समस्या हो सकती है खान-पान में ध्यान देते हुए ज्यादा ऑयली फूड खाने से बचना होगा. संतान की शिक्षा से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच-विचार कर लें.

मकर-आज के दिन मन में द्वंद्व रहेगा, किसी बात की हठ बड़े नुकसान तक करा सकती है. ऑफिशियल कार्यों को लेकर बॉस आप पर पैनी निगाह बनाए रखें हुए हैं. जिन लोगों ने ऑफिस कुछ समय पहले ही ज्वाइन किया है वह उच्चाधिकारियों के साथ मिसकम्युनिकेशन से बचें. व्यापार में बड़े निवेश करने की सोच रहें है तो आज इससे बचना चाहिए, ग्रहों की स्थिति आर्थिक नुकसान कराने वाली चल रही है. स्वास्थ्य की दृष्टि से आज भी पीठ दर्द से पीड़ित रहने की आशंका है, यदि समस्या कई दिनों से है तो डॉक्टर से संपर्क करें. परिवार के लोगों से शांतिपूर्ण व्यवहार बनाए रखना होगा.

कुंभ-आज के दिन खर्चों की लिस्ट लंबी होती दिखाई दे रहीं है लेकिन ध्यान रहें, बजट के अनुसार ही पैसे का निवेश और बड़ी ख़रीदारी करें.ऑफिशियल कार्यों की बात करें तो किसी नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा.व्यापार से संबंधित लाभ होने की संभावना दिखाई दे रही है, रुका हुआ धन भी वापस मिल सकता है.स्वास्थ्य की दृष्टि से चेस्ट में जलन को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, इसलिए खान-पान में तरल पदार्थों को ही वरीयता दें. जीवनसाथी यदि किसी कार्य को लेकर परेशान चल रहे हैं तो आज उनको राहत मिलने की संभावना दिखाई दे रही  है.

मीन- आज के दिन भाग्य का सहयोग प्राप्त होगा, जिसका असर नेटवर्क जनसंपर्क के माध्यम से देखा जा सकता है.ऑफिस की महत्वपूर्ण फाईल मिस प्लेस होने की आशंका है, जिसको लेकर बॉस आपकी क्लास भी तक ले सकते हैं.जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार करते हैं, उनको व्यापारिक मामलों में पार्टनर से छोटी से छोटी बातों को छुपाना ठीक नहीं है.विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा जिससे वह सफलता प्राप्त करने में सक्षम होंगे. हेल्थ की बात करें तो आँखों में जलन व किसी प्रकार की इंफेक्शन होने की आशंका बनी हुई है. पैतृक संपत्ति  से संबंधित विवाद होने की आशंका बनी हुई है.

 

यह भी पढ़ें- देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 6 हजार 358 नए केस दर्ज, ओमिक्रोन से अब तक 653 लोग संक्रमित

One Comment
scroll to top