Close

जनवरी में श्रीलंका और भारत के बीच तीन T20 और तीन वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

श्रीलंका और भारत

सेलेक्टर्स ने श्रीलंका सीरीज के लिए T20 सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तान बनाया गया है। श्रीलंका के खिलाफ 3-1-2023 से शुरू हो रही तीन T20 और तीन वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया। T20 में हार्दिक पांड्या को कप्तानी सौंपी गई है। सूर्यकुमार यादव को उपकप्तान बनाया गया है। वहीं वनडे सीरीज में रोहित शर्मा कप्तान हैं।

श्रीलंका के खिलाफ जनवरी में शुरू होने जा रही T20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। T20 में रोहित शर्मा के स्थान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जिताने वाले हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान बनाया गया है। वहीं, सूर्यकुमार यादव को T20 टीम का उपकप्तान बनाया गया है। रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को T20 सीरीज में आराम दिया गया है। हालांकि वनडे टीम की कप्तानी रोहित शर्मा के पास ही रहेगी। चयन समिति ने अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले शिखर धवन और ऋषभ पंत को दोनों ही फॉर्मेट से बाहर कर बड़ा झटका दिया है।

ऋषभ पंत को दोनों सीरीज में नहीं चुना

ऋषभ पंत को दोनों सीरीज में नहीं चुना गया है। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक पहले टीम से रिलीज कर दिया गया था। वनडे सीरीज में बतौर विकेकीपर इशान किशन और केएल राहुल  का चयन हुआ है। T20 में इशान किशन और संजू सैमसन का बतौर विकेटकीपर चयन हुआ है। वहीँ शिखर धवन को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है।

जनवरी 2023 में श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर होगी

जनवरी 2023 में श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर होगी। जहां वह 3 T20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला T20 मैच 3 जनवरी को मुंबई में, दूसरा 5 जनवरी को पुणे और तीसरा 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा। वहीं, पहला वनडे 10 जनवरी को गुवाहाटी में, दूसरा वनडे 12 जनवरी को कोलकाता और तीसरा 15 जनवरी को त्रिवेंद्रम में खेला जाएगा।

सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया

श्रीलंका के खिलाफ T20 सीरीज के लिए सेलेक्टर्स ने सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया का उपकप्तान बनाया है। सूर्या ने साल 2022 में बहुत ही बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इसी वजह से BCCI ने उनको ईनाम दिया है। वह क्रीज पर आते ही ताबड़तोड़ बैटिंग करने में माहिर हैं। उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकें। जबकि टीम में संजू सैमसन के रूप में पहले से ही अनुभवी प्लेयर मौजूद थे। फिर भी सेलेक्टर्स ने उपकप्तान की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव को दी है।

घरेलू क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी

T20 टीम में शिवम मावी को मौका दिया गया है। दाएं हाथ के इस फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर ने घरेलू क्रिकेट में शानदार गेंदबाजी की है। उन्होंने पिछले 5 घरेलू मुकाबलों में 19 विकेट लिए हैं। इनमें दो रणजी और तीन लिस्ट ए मैच शामिल हैं।

 

यह भी पढ़े:-BJP नेता ने भूमि हेराफेरी के मामले में मल्लिकार्जुन खड़गे और उनके बेटे प्रियांक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई

One Comment
scroll to top