Close

खुशखबरी- सोना हुआ सस्ता और चांदी की भी कीमत गिरी, जानें 10 gm गोल्ड के दाम

आज घरेलू सर्राफा बाजार (Bullion Market) में सोना (Gold) और चांदी (Silver) के दाम गिरावट के साथ दिखाई दे रहे हैं. सोना और चांदी सस्ता होने से आपकी जेब पर कुछ कम बोझ पड़ेगा. कल की तेजी के बाद आज सोना और चांदी में गिरावट का रुख देखा जा रहा है. सोना आज 48,000 रुपये के नीचे आ गया है.

जानें MCX पर गोल्ड और सिल्वर रेट

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोना और चांदी के वायदा कारोबार में दाम नीचे बने हुए हैं. एमसीएक्स पर सोना 87 रुपये या 0.18 फीसदी की गिरावट के बाद 47,955 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर आ गया है और इस तरह इसने 48,000 का लेवल तोड़ दिया है. वहीं चांदी में भी आज 62,500 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर ट्रेड हो रहा है.

अपने उच्च स्तर से सोना 8600 रुपये से नीचे है

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोना अपने उच्च स्तर से 8605 रुपये तक नीचे आ चुका है और इसमें इतनी भारी गिरावट के बाद जानकारों के मुताबिक खरीदारी के मौके मिल रहे हैं. कमोडिटी ट्रेडर्स भी इस समय सोने में खरीदारी करने के मौके देख रहे हैं. हालांकि कुछ जानकारों के मुताबिक सोना अभी और नीचे जा सकता है लेकिन अगर ओमिक्रोन के फैलाव के चलते डॉलर के दाम गिरे तो सोने के दाम ग्लोबली बढ़ सकते हैं.

आप घर बैठे पता करें सोने और चांदी के रेट 

अगर आपको सोने-चांदी के इन रेट्स को घर बैठे पता लगाना है तो आपको सिर्फ एक SMS करना होगा. इसके लिए आपको सिर्फ 8955664433 इस नंबर पर मिस्ड कॉल देना है और आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं. इसके अलावा सोने की शुद्धता जांचने के लिए भी आपके पास एक एप है. ‘BIS Care app’ पर जाकर आप सोने की शुद्धता की जांच कर सकते हैं.

 

 

यह भी पढ़ें- राजपथ पर दिखेगा छत्तीसगढ़ का “गोधन” रक्षा मंत्रालय ने छत्तीसगढ़ के इसी मॉडल को झांकी के लिए मंजूरी दी

One Comment
scroll to top