Close

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा पंचतत्व में विलीन हो गईं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का शुक्रवार को तड़के 100 साल की उम्र में निधन हो गया। हीराबेन मोदी के पार्थिव शरीर का गांधीनगर में अंतिम संस्कार किया गया। प्रधानमंत्री मोदी और उनके भाइयों ने उन्हें मुखाग्नि दी। हीराबेन मोदी को स्वास्थ्य संबंधी कुछ परेशानियों के चलते बुधवार को सुबह अहमदाबाद के ‘यू एन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हीराबेन गांधीनगर शहर के पास रायसन गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी के साथ रहती थीं। उन्हें हीरा बा भी कहा जाता है।

आडवाणी ने प्रधानमंत्री मोदी की मां के निधन पर शोक जताया

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां के निधन पर शोक जताया और कहा कि अपनी मां को खोना जीवन का सबसे दुखद पल है। आडवाणी ने एक बयान में कहा, ‘नरेन्द्रभाई ने अक्सर अपनी मां के साथ साझा किए गए विशेष बंधन, उनकी सादगी और देखभाल करने वाले व्यक्तित्व के बारे में बात की है। ये बातें हमेशा याद की जाएंगी और सभी को इनकी कमी खलेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबेन को अंतिम यात्रा पर ले जा रहे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा पंचतत्व में विलीन हो गईं। उनका अंतिम संस्कार गांधीनगर के एक श्मशान घाट में किया गया। पीएम मोदी और उनके भाइयों ने हीरा बा को मुखाग्नि दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबेन को अंतिम यात्रा पर ले जा रहे हैं। उन्होंने मां के पार्थिव शरीर को कंधा दिया है। गांधीनगर के सेक्टर 30 स्थित श्मशान भूमि में अंतिम संस्कार होगा।

हीराबेन के निधन पर देशभर में शोक की लहर

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा, ‘उनका जीवन संघर्षपूर्ण रहा। जब कोई व्यक्ति अपनी मां को खोता है तो वो अनाथ हो जाता है। इस दुख की घड़ी में हम सभी प्रधानमंत्री के साथ हैं।

वहीं, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, ‘प्रधानमंत्री की मां के निधन होने की खबर हमें सुबह मिली। इस दुख में पूरा प्रदेश प्रधानमंत्री के साथ है। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि उनकी मां को श्रीचरणों में स्थान दे और उनके परिवार को इस दुख को सहने की क्षमता दे।

श्मशान भूमि से राजभवन पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्मशान भूमि से लौट रहे है। यहां से राजभवन पहुंच रहे है। वहां से कार्यक्रमों में वर्चुअली शामिल होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गांधीनगर के श्मशान घाट पर अपनी मां हीराबेन मोदी का अंतिम संस्कार करने के बाद वहां से रवाना हुए। हालांकि, मुक्तिधाम पर अब भी पीएम मोदी के भाई और परिवार के अन्य सदस्य मौजूद हैं।

मां हीराबेन के निधन पर नीतीश ने दुख जताया

नीतीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी की मां श्रीमती हीरा बेन जी का निधन दुःखद मां का निधन असहनीय और अपूरणीय क्षति होता है। मां का स्थान दुनिया में कोई नहीं ले सकता। दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी एवं उनके परिजनों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना है।

अखिलेश यादव दी श्रद्धांजलि

अखिलेश यादव ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने लिखा, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की माता जी आदरणीय श्रीमती हीराबेन मोदी जी का निधन, अत्यंत दुःखद। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं।
भावभीनी श्रद्धांजलि!

 

 

यह भी पढ़े:-कांग्रेस महा रैली 3 को :कांग्रेस ने सभी समाज को पत्र लिखकर किया आमंत्रित

One Comment
scroll to top