Close

मासिक राशिफल: जनवरी का महीना आपके लिए कैसा रहेगा‌? जानें अपना राशिफल

मासिक राशिफल: जनवरी महीना ग्रहों की चाल की दृष्टि से आपके लिए विशेष है. साल 2022 का पहला महीना शिक्षा, करियर, जॉब, बिजनेस, लव रिलेशन और दांपत्य जीवन आदि के लिए कैसा रहेगा, आइए जानते हैं मेष से मीन राशि का मासिक राशिफल.

मेष- इस माह के प्रारंभ में कुछ व्यक्तिगत समस्याएं रहेंगी और समस्याओं का समाधान नहीं सूझेगा. 25 के बाद से मन में नवीन ऊर्जा का संचार होगा. नौकरी में उन्नति या लाभ होगा. आजीविका क्षेत्रों में परिवर्तन होंगे और आप अत्यधिक श्रम करके लाभ पाने की स्थिति में आ जायेंगे. व्यापारी वर्ग इस माह कानूनी समस्याओं का समाधान सोच लें क्योंकि आर्थिक समस्याएं आएंगी. इस माह सेहत को लेकर अपनी फिटनेस पर बहुत ध्यान देना है. जिसमें आपको शरीर के पृष्ठ भाग यानी बैक पर विशेष ध्यान देना चाहिए. विवाह संबंधों की बात आगे बढ़ेगी, तो वहीं यदि विवाह संबंधित बात पहले से चल रही है तो  रिश्ता पक्का होने की पूरी संभावनाएं बन रही है.  प्रेमी युगल इस माह छोटी-छोटी बातों को स्वाभिमान से न जोड़ें, अन्यथा रिश्तों में दरार आ सकती है.

वृष- इस माह आर्थिक लाभ के लिए किये जा रहे प्रयास सफल होंगे, परंतु अनुपात में खर्च बहुत अधिक होगा. आप कोई ऐसा कार्य करेंगे जो नियम विरुद्ध हो जाए.ऑफिस में उच्चाधिकारियों से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है साथ ही महिला सहकर्मी से तालमेल बनाकर चलें. व्यापार को लेकर अति आत्मविश्वास ठीक नहीं, बड़े मुनाफे के बजाय छोटे-छोटे मुनाफे को महत्व देना होगा वर्तमान समय में यही आपकी पूंजी है. स्वास्थ्य की दृष्टि से छोटी-छोटी  बीमारियां बार-बार होने से तनाव बढ़ सकता है इसलिए स्वयं का ध्यान रखें और नकारात्मकता से बचें. मित्रों से किसी भी प्रकार का मतभेद हो तो शांत रहें, क्योंकि इस समय ज्यादा वाद-विवाद करना आपके लिए ठीक नहीं है. प्रेम संबंधों को विवाह के बंधन में बांधने का समय है.

मिथुन- इस माह सोचे गए कार्यों को पूरा करने के लिए करीबियों का सहारा लेना पड़ेगा, ध्यान रखें सभी का मनोबल बढ़ा कर ही मिशन में सफल हो पाएंगे.ऑफिशियल स्थितियों को लेकर जहां एक ओर कार्यों का भार महसूस होगा तो वहीं दूसरी ओर कार्यों को पूर्ण करने की लगन को देखकर उच्चाधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे.मेडिकल से संबंधित कारोबार करने वालों के लिए व्यापार को बढ़ाने का यह अच्छा अवसर है. जिन लोगों को अल्सर की समस्या है उनको खान-पान में मिर्च-मसालों का कम से कम प्रयोग करना चाहिए अन्यथा यह दिक्कत आपको अत्यधिक परेशान करने वाली होगी. परिवार के साथ नव वर्ष का शुभारंभ करें.माह मध्य में किसी मांगलिक कार्य में शामिल होना पड़ सकता है. प्रेम संबंध में क्रोध को स्थान न दें.

कर्क- इस माह आप योग्यता और कुशलता से हर परिस्थितियों से निकलने में सक्षम रहेंगे चाहे वह दुख हो या कोई चुनौती भरे कार्य. कर्मक्षेत्र में सभी के सहयोग से धन उपलब्ध होगा, तो वहीं माह के उत्तरार्द्ध में कुछ धन व्यय की समस्याएं भी बढ़ेगी. जो व्यापारी लोहे व स्टेशनरी से संबंधित व्यापार करते हैं, उनको लाभ होगा माह के मध्य में सरकारी नियमों का विशेषकर पालन करें. हेल्थ में थकान की वजह से कमजोरी और सिर में दर्द रह सकता है ऐसे में काम के साथ-साथ उचित आराम भी करें. संगे संबंधि व मित्रों से काफी दिनों से बातचीत बंद है तो उनको इस नए वर्ष की शुभकामनाएं देकर पुनः रिश्तो को बचाया जा सकता है. प्रेमी युगल एक दूसरे के साथ अच्छा समय व्यतीत कर पाएंगे.

सिंह- इस माह मुश्किलों का निष्पादन आपको स्वयं ही करना होगा. खुद को रिफ्रेश रखने के लिए मौज मस्ती करना न छोड़े. मानसिक स्थिति मजबूत रहे इसके लिए ध्यान, मेडिटेशन आदि करना भी आपके  लिए लाभकारी रहेगा.  माह के दूसरे सप्ताह से नौकरी में चल रही समस्या कम होगी और व्यवसाय में आर्थिक लाभ की मात्रा बढ़ने लगेगी.सेहत को देखते हुए इस माह आराम को भी महत्व देना होगा, क्योंकि अधिक कार्य के चलते आराम न करने से भी आप बीमारियों को न्योता दे सकते है. संतान व मित्रों का भरपूर सहयोग आपको मिलेगा. जिससे की नये साल का आरंभ बहुत ही प्रसन्नता पूर्वक होगा. परिवार के सदस्यों पर बेवजह क्रोध न करें. प्रेम संबंध में चल रहे लोग एक दूसरे का सम्मान करेंगे.

कन्या- इस माह आत्मावलोकन के लिए खुद को थोड़ा समय देना पड़ सकता है, इस समय ईश्वर का बहुत अधिक ध्यान व गुरु का मार्गदर्शन आपको कुमार्ग से सन्मार्ग की ओर ले जा सकता है. नौकरी से जुड़े लोग मन लगाकर कार्य करें, ताकि संस्थान उनकी उपयोगिता को समझ सके. वहीं जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनको सौदा करते समय आर्थिक लेन-देन में सजगता बरतनी होगी. माह आरम्भ में स्वास्थ्य संबंधित समस्याएं सामान्य रहेगी परंतु धीरे-धीरे इसका समाधान खोजने में सफल रहेंगे.घर, परिवार, जीवनसाथी और मित्रों के साथ स्वाभिमान के मुद्दों पर चर्चा से बचना चाहिए, बल्कि एक दूसरे के साथ सौहार्द-पूर्वक वातावरण रखें. गरीब व असहाय लोगों के लिए खाने-पीने  की व्यवस्था करा सकते हैं.प्रेम संबंध में चल रहे लोग विवाह संबंधित मामलों में जल्दबाजी न करें.

तुला- इस माह सभी आयामों में बैलेंस करके चलना लाभकारी सिद्ध होगा. बड़े निवेश सोच-समझकर ही करें. यदि किसी पाश्चात्य भाषा को सीखने की योजना बना रहें है तो इस बार सीख लेना चाहिए.  नौकरी पेशा लोगों को कार्यों में पूर्ण योगदान देना चाहिए, जनवरी माह में प्रमोशन लेटर मिल सकता है. बिजनेस में किसी भी तरह के अनैतिक कामों की ओर आकर्षित होने से बचना चाहिए. सेहत कुछ खराब रहेगी. दिनचर्या को दिन प्रतिदिन ठीक करते चलना होगा, देर से सोकर उठने वालों को सुबह जल्दी उठने की सलाह है.डायबिटीज के मरीजो को भी खान-पान व अपनी दिनचर्या को व्यवस्थित रखना चाहिए. माह के मध्य में कुटुंब में काफी चहल-पहल रहेगी, रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. विवाह योग्य लोगों के रिश्ते की बात पक्की हो सकती है. नये प्रेम संबंध बनेंगे.

वृश्चिक- इस माह  मन में कोई भटकाव है तो भजन कीर्तन में शामिल हों, निस्संदेह मन से खुद को शांत महसूस करेंगे.मजबूत मानसिकता के साथ काम करते हुए कठिन विषयों को सुलझाने में सफल रहेंगे. नौकरी से संबंधित पिछले दिनों जिन कार्यों में बाधाएं आ रही थी वह भी अब पुरे होते नजर आएंगी. इंस्ट्रूमेंट या गायन से जुड़े सामान का कारोबार करने वालों को अच्छा मुनाफा होगा.स्वास्थ्य को लेकर विशेष अलर्ट रहें, यदि पहले से बीमार चल रहें तो इस माह सजग रहना होगा, फोन पर ही सही लेकिन डॉक्टर से संपर्क बनाए रखें. माह का मध्य भाई-बहनों के लिए थोड़ा कठिन  हो सकता है, लेकिन दूसरी ओर आजीविका अच्छी चलती रहेगी और घरों में मंगल कार्य हो सकते हैं. प्रेमी युगल अहंकार का टकराव करने से बचें.

धनु- इस माह आप अभिमान व अतिआत्मविश्वास की वजह से किसी परेशानी में पड़ सकते है जिसकी वजह से मानसिक चिंताएं घेर सकती है.ऑफिस में चल रही नकारात्मक स्थितियों में सुधार आएगा और अधिक ऊर्जा के साथ कार्य कर पाएंगे.आयुर्वेद से संबंधित दवाइयों का कारोबार करने वालों के लिए माह मुनाफे से भरा रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं रहेंगी और उनका निवारण भी संभव दिखाई दे रहा है.16 तारीख के बाद से वाहन चलाते समय सुरक्षा संबंधी सभी नियमों का गंभीरता से पालन करना होगा अन्यथा दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है.वरिष्ठों और माता-पिता से कुछ मदद मिल सकती है. जो लोग संतान के इच्छुक हैं उनके आंगन में किलकारियों की गूँज सुनाई देगी. प्रेमी युगल में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद हो सकता है. क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए व्यवहार में धैर्य रखें. प्रेमी युगल में आपसी तनाव चल रहा हो तो इस बार उसे दूर करने का प्रयास करें.

मकर- इस माह आपको सभी परिस्थितियों के बीच रहना है और इन्हीं में रहते हुए अपनी समस्याओं का समाधान भी खोजना होगा. ऑफिशियल कार्यों पर पैनी निगाह बना कर रखना चाहिए तो वहीं आलस्य आपके कार्य को बाधित कर सकती है. खुदरा व्यापारियों को सजग रहना होगा, क्योंकि हो सकता है आपका सोचा हुआ मुनाफा हाथ न आए. स्वास्थ्य संबंधी मामलों में डिटॉक्स डाइट पर  इस माह अधिक ध्यान देना चाहिए .17 तारीख तक अपने सिर का ध्यान रखना होगा,.क्योंकि इस दौरान सिर में दर्द और आंखों में जलन हो सकती है. पारिवारिक वातावरण भी प्रफुल्लित रहेगा. मामा पक्ष से कुछ कष्ट मिल सकता है, ऐसे में मानसिक तौर पर खुद को मजबूत रखें. प्रेम संबंध में विवाद चल रहा हो तो संवादहीनता रखते हुए संबंधों को बचाना चाहिए.

कुंभ- इस माह संतुलन बना कर चलें अन्यथा किसी कार्य को पूर्ण करने में दिल और दिमाग दोनों की सुनने में आप कंफ्यूज हो सकते है. नौकरी से संबंधित जितने भी अवसर आपके हाथ से निकल चुके थे उनमें फिर से अवसर खोजने का प्रयास करने चाहिए सफलता मिलने की पूर्ण संभावना दिखाई दे रही है. माह मध्य में  विवाह परिधान से संबंधित बिजनेस करने वालों को अच्छा मुनाफा मिल सकता है. सेहत में खान-पान का संतुलन भी जरूरी है और जिनको थायराइड से संबंधित समस्या है उनको भी सचेत रहने की सलाह है.परिवार की जिम्मेदारियां आपके कंधों पर आने वाली है जिसके लिए आपको मानसिक अथवा शारीरिक रूप से तैयार रहना चाहिए. प्रेम संबंध में किसी तीसरे व्यक्ति को हस्तक्षेप करने का मौका न दें.

मीन- इस माह कठिन परिश्रम के साथ-साथ मानसिक स्थिरता की भी आवश्यकता है. वहीं कुछ महत्वपूर्ण निर्णय भी लेने पड़ सकते है. कर्मक्षेत्र में किसी महत्वपूर्ण कार्य को करने जा रहे हैं तो उसमें कुछ बाधा आ सकती है, लेकिन इससे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है. व्यापारियों को वर्तमान समय में नयी आमदनी उस गति से नहीं होगी जिस गति से कामना कर रहे हैं.  शुरुआती दिनों में स्वास्थ्य को लेकर  सामान्य चिंता रहेगी, ठंड को लेकर भी लापरवाही करने से बचना चाहिए. जिन लोगों को गठिया से संबंधित रोग है उनकी दिक्कत बढ़ सकती है. पैतृक संपत्ति से संबंधित किसी विवाद की शांति के लिए एक दो व्यक्तियों का सहयोग भी लेना पड़ सकता है. प्रेम संबंध में चल रहे लोगों के बीच आपसी टकराव अधिक रह सकता है.

 

 

यह भी पढ़ें- राशिफल: लक्ष्मी जी की इन राशियों पर आज बरसने जा रही है कृपा, जानें अपना राशिफल

0 Comments
scroll to top