Close

कोहरे के कहर से बिगड़ी ट्रेनों की चाल सुधरने का नाम नहीं ले रही

ट्रेनों

बीते एक सप्ताह से लंबी दूरी की ट्रेनों की चाल में सुधार नहीं हो रहा है। बुधवार को डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, नार्थ ईस्ट एक्सप्रेस, ब्रह्मपुत्र मेल, अजमेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस, बीकानेर सुपरफास्ट एक्सप्रेस समेत 50 से ज्यादा ट्रेनें 15 मिनट से साढ़े छह घंटे तक देरी से आईं। उधर, दिल्ली-कानपुर रिवर्स शताब्दी, कासगंज अनवरगंज एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों के फेरे कम करने का भी असर पड़ रहा है। इससे सेंट्रल स्टेशन से गुजरने वाली दूसरी ट्रेनों पर यात्रियों का लोड बढ़ा है। झकरकटी समेत दूसरे बस अड्डों पर भी बसों की आवाजाही में लेटलतीफी है। झकरकटी बस अड्डे के यातायात अधीक्षक केके आर्या ने बताया, कोहरे के कारण थोड़ी समस्या रात में हो रही है। बाकी संचालन ठीक है।

निजामुद्दीन एक्सप्रेस आज तीन घंटे लेट चल रही

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से चांपा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, नागपुर, इटारसी, भोपाल, विदिशा, बीना, ललितपुर, झांसी, ग्वालियर, आगरा, मथुरा होते हुए हजरत निजामुद्दीन आने वाली 12409 गोंडवाना एक्सप्रेस, आज करीब साढ़े तीन घंटे की देरी से चल रही है। मध्य प्रदेश के जबलपुर से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन आने वाली 22181, जबलपुर निजामुद्दीन एक्सप्रेस आज तीन घंटे लेट चल रही है।

कई ट्रेनों में छापा मारकर जांच की गई

रेलवे सुरक्षा बल की टीमों के साथ बुधवार को कई ट्रेनों में छापा मारकर जांच की गई। इस दौरान लगभग 100 बिना टिकट यात्रियों को पकड़ा गया। इसमें आधा दर्जन दारोगा-सिपाही भी रहे। वहीं, वेंडरों को भी अवैध ढंग से खानपान सामग्री बेचते हुए पकड़ा गया। इनके विरुद्ध रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

बरौनी से नई दिल्ली आने वाली स्पेशल आज सात घंटे की देरी पहुंच रही

इसी तरह बरौनी से चल कर नई दिल्ली आने वाली 02563, क्लोन स्पेशल आज सात घंटे की देरी से नई दिल्ली पहुंच रही है। 02569, दरभंगा से नई दिल्ली आने वाली क्लोन स्पेशल ट्रेन भी 3.50 घंटे की देरी से चल रही है। यह जानकारी सुबह आठ बजे तक की है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यदि कोहरे की स्थिति में बदलाव हुआ तो ट्रेन के लेट होने का समय घट-बढ़ भी सकता है।

 

 

यह भी पढ़े:-आधार e-KYC ट्रांजैक्शन 22 प्रतिशत बढ़कर 28.75 करोड़ तक पहुंच गया

scroll to top