Close

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में राहुल गांधी से उनकी टीशर्ट पर हुआ सवाल

राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज शनिवार को राजधानी दिल्ली में कहा कि उनकी भारत जोड़ो यात्रा सफल रही है और उनका लक्ष्य देश को एक नया दृष्टिकोण देने का है। इस बीच क्या भारतीय जनता पार्टी के सांसद और उनके चचेरे भाई वरुण गांधी कांग्रेस में शामिल होंगे, इस पर राहुल ने कहा कि वरुण गांधी के पार्टी में शामिल होने या नहीं होने का सवाल खरगे जी से करिये। फिलहाल वरुण अभी बीजेपी में हैं और पीलीभीत से लोकसभा सांसद हैं। हालांकि कई मुद्दों पर वरुण गांधी केंद्र सरकार पर हमला करते रहे हैं।

राहुल गांधी से उनकी टीशर्ट पर हुआ सवाल

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में राहुल गांधी से उनकी टीशर्ट पर सवाल हुआ। इसपर तपाक से राहुल ने कहा, ‘मुझे बात समझ नहीं आ रही कि टीशर्ट से आपको इतनी डिस्‍टरबेंस क्‍यों हो रही है?’ फिर उन्‍होंने कहा, ‘क्‍या आप चाहते हो कि मैं स्‍वेटर पहन लूं?’ राहुल ने कहा कि ‘यात्रा के बाद मैं एक वीडियो बनाऊंगा कि ठंड में टीशर्ट में कैसे चला जाता है, ठंड का मुकाबला कैसे करें।’ जब पत्रकारों ने राज पूछा तो राहुल ने कहा कि ‘मैं सर्दी से डरता नहीं हूं।’

राहुल : मुश्किल होगा बड़े पैमाने पर सत्ता विरोधी माहौल

पीसी के दौरान राहुल गांधी ने यह भी दावा किया कि अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए जीत बहुत मुश्किल होगी और जमीन पर बीजेपी के खिलाफ बड़े पैमाने पर सत्ता विरोधी माहौल है। राहुल ने कहा, “मुझे जमीन से जो जानकारी मिल रही है, उससे पता चलता है बीजेपी के लिए अगले चुनाव में जीतना मुश्किल होगा बड़े पैमाने पर सत्ता विरोधी माहौल है।”

भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा में चूक से जुड़े सवाल पर राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी नेता और राहुल की सुरक्षा से जुड़े विषय पर सरकार का अलग-अलग मापदंड हैं। उन्होंने कहा, “मेरा लक्ष्य देश को वैकल्पिक दृष्टिकोण देने का है।” उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार की भ्रम वाली विदेश नीति है।

राहुल गांधी ने शनिवार को विपक्षी एकता की बात की

राहुल गांधी ने कहा, ‘विपक्ष के नेता हमारे साथ खड़े हैं और यह हमें मालूम हैं। भारत जोड़ो के दरवाजे उन सबके लिए खुले हैं जो भी भारत को जोड़ना चाहता है। हम किसी को नहीं रोकेंगे। मायावती जी और अखिलेश जी हिंदुस्तान में मोहब्बत चाहते हैं, नफरत नहीं।’ राहुल ने आगे कहा क‍ि ‘अगर विपक्ष एक विजन के साथ मजबूती से खड़ा हो तो जमीन से मैं जो कुछ भी सुन रहा हूं, बीजेपी के लिए चुनाव जीतना खासा मुश्किल हो जाएगा। लेकिन विपक्ष को ठीक से समन्‍वय बिठाना होगा और एक वैकल्पिक विजन लेकर लोगों के बीच जाना पड़ेगा।’

 

 

 

यह भी पढ़े:-नए साल में सुपर स्पेशयलिटी हॉस्पिटल में अब हार्ट सर्जरी की मिलेगी सौगात

scroll to top