Close

कुमार मंगलम बिड़ला के इस्तीफे का असर, वोडाफोन आइडिया के शेयरों में भारी गिरावट का दौर जारी

वोडाफोन आइडिया के शेयरों में भारी गिरावट का दौर आज भी जारी रहा. सुबह के ट्रेड तक मार्केट में कंपनी के शेयर में 9.95 प्रतिशत ( 0.60 रुपये) की गिरावट दर्ज की गई है. कुमार मंगलम बिड़ला के गैर-कार्यकारी निदेशक और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष पद छोड़ने और बाजार में कंपनी को लेकर चल रही नकारात्मक खबरों के चलते पिछले दो दिन में वोडाफोन आइडिया के शेयर लगभग 30 प्रतिशत तक गिर गए हैं. आज इसके 35,492,800 शेयर बिक्री के लिए उपलब्ध थे लेकिन मार्केट में किसी भी खरीदार ने इन्हें खरीदने में अपनी रूचि नहीं दिखाई है.

बता दें कि, वोडाफोन के CEO निक रीड पहले ही इस बात को कह चुके हैं कि वो भारी कर्ज में डूबे वोडाफोन आइडिया पर भारत में और निवेश नहीं करने जा रहे हैं. अपने एक बयान में रीड ने कहा था, “एक ग्रुप के तौर पर हम वोडाफोन आइडिया को अपना प्रैक्टिकल सपोर्ट देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. लेकिन मैं एक बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हम भारत में अतिरिक्त निवेश नहीं करने जा रहे हैं.”

BSE पर आज सुबह वोडाफोन आइडिया के शेयर 23.38 प्रतिशत की गिरावट के साथ 4.62 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. जबकि NSE में कंपनी के शेयर 22.50 प्रतिशत की गिरावट के साथ 4.65 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे.

कुमार मंगलम बिड़ला ने कल छोड़ा था पद 

वोडाफोन आइडिया के निदेशक मंडल ने बुधवार को आदित्य बिड़ला समूह के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला के गैर-कार्यकारी निदेशक और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष पद छोड़ने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था. वोडाफोन आइडिया ने इस बाबत एक बयान जारी करते हुए कहा, “आज वोडाफोन आइडिया के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक हुई. इसमें कुमार मंगलम बिड़ला के गैर-कार्यकारी निदेशक और गैर-कार्यकारी अध्यक्ष पद से हटने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया है.”

बता दें कि कुमार मंगलम बिड़ला ने भारी कर्ज तले दबी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) में अपनी हिस्सेदारी सरकार या किसी ऐसी इकाई को सौंपने की पेशकश की है, जिसे सरकार समझती है कि वह कंपनी को चालू रख सकती है. ऐसे में बिड़ला की तरफ से पद छोड़ने का ये फैसला बेहद चौकाने वाला था.

 

यह भी पढ़ें- घर के शिवलिंग की सावन में पूजा करने का जरूर जानें यह नियम, तभी मिलेगा महादेव की पूजा का पूरा फल

One Comment
scroll to top