Close

पीसीसी दफ्तर में ही कर्मकार मंडल के अध्यक्ष और कांग्रेस महामंत्री  में धक्कामुक्की, सन्नी अग्रवाल पार्टी से निलंबित

छत्तीसगढ़ कांग्रेस में सिर फुटौवल जारी है। शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम के सामने दो पदाधिकारी भिड़ गए। छत्तीसगढ़ भवन निर्माण एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के अध्यक्ष सन्नी अग्रवाल ने पार्टी के प्रदेश महामंत्री अमरजीत चावला की कॉलर पकड़ ली। इस दौरान दोनों नेताओं में धक्का-मुक्की भी हुई। वहां मौजूद दूसरे पदाधिकारियों ने बीच-बचाव किया। इस घटना के बाद प्रदेश कांग्रेस ने सन्नी अग्रवाल को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलबित कर दिया है। सन्नी अग्रवाल को प्रदेश के प्रभारी महसचिव पीएल पुनिया का करीबी माना जाता है। सन्नी अग्रवाल पहले भी चर्चा में आ चुके हैं। कर्मकार  मंडल में नियुक्ति को लेकर भी पार्टी में उनका विरोध हुआ था।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम शनिवार को पार्टी मुख्यालय राजीव भवन पहुंचे। उनके स्वागत के लिए संगठन महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला, महामंत्री अमरजीत चावला और कुछ दूसरे पदाधिकारी उनका स्वागत करने के लिए मुख्य द्वार के बाहर खड़े थे। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम पहुंचे। इसी बीच सन्नी अग्रवाल भी वहां पहुंच गए।
अमरजीत चावला ने अग्रवाल को अपनी गाड़ी किनारे लगाने को कह दिया। इस पर भड़के सन्नी अग्रवाल ने गाड़ी से उतरकर चावला की कॉलर पकड़ ली। उसके बाद दोनों नेता एक-दूसरे पर चिल्लाने लगे। धक्का-मुक्की शुरू हो गई। यह देखकर वहां मौजूद दूसरे नेताओं ने बीच-बचाव कर दोनों को छुड़ाया।
प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने वहां थोड़ी नाराजगी जताई, लेकिन अब इस मामले में नेताओं ने चुप्पी साध ली है। प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने इस घटना पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।
शुक्रवार को भी राजीव भवन में कांग्रेस के दो गुटों के बीच मारपीट हुई थी। इस दौरान एसयूआई  के कार्यकर्ता आपस में उलझ गए थे। कांग्रेस के इस छात्र संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन उस समय राजीव भवन में ही मौजूद थे।
पिछले रविवार मंच पर सिंहदेव समर्थक को धक्का मारा
कांग्रेस की गुटबाजी से शुरू हुआ विवाद इस सप्ताह मुखर हो चुका है। पिछले रविवार को जशपुर जिला कार्यकर्ता सम्मेलन में जिला अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष इफ्तिखार हसन ने कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष और सिंहदेव के समर्थक पवन अग्रवाल का माइक छीन लिया। उनसे धक्का-मुक्की और मारपीट की। उस समय आईसीसी  के सचिव और प्रदेश प्रभारी सप्तगिरी शंकर उलका भी मंच पर मौजूद थे।
One Comment
scroll to top