Close

राज्यसभा में जोरदार हंगामा, सुष्मिता देब समेत 11 सांसद एक हफ्ते के लिए सस्पेंड

मानसून सत्र में महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी समेत कई मुद्दों पर विपक्ष का हंगामा पिछले कई दिनों से जारी है। हंगामे के कारण सदन की कार्रवाई भी अच्छे से नहीं हो पा रही थी। हंगामे के चलते राज्यसभा के 11 सांसदों को सदन से एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। इससे पहले सोमवार को कांग्रेस के चार सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया था। बताया जा रहा है कि ये राज्यसभा सांसद सदन के वेल में प्रवेश करने और नारेबाजी करने के लिए एक हफ्ते के लिए निलंबित किए गए हैं। संसद में विपक्ष लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है। सरकार का आरोप है कि विपक्ष संसद की कार्यवाही में बाधा डाल रहा है। जबकि विपक्षी दलों का कहना है कि सरकार इन मुद्दों पर चर्चा से भाग रही है।

11 सांसदों को किया निलंबित

राज्यसभा में हंगामे को लेकर विपक्षी सांसदों के खिलाफ कार्रवाई की गई। उपसभापति ने 11 सांसदों को निलंबित कर दिया। इन सांसदों में तृणमूल सांसद सुष्मिता देव, डॉ शांतनु सेन और डोला सेन, शांता छेत्री, मोहम्मद अब्दुल्ला, एए रहीम, एल यादव और वी वी. शिवादासन, अबीर रंजन विश्वास, नदीमुल हक शामिल हैं।

सोमवार को कांग्रेस के चार सांसदों पर की गयी कार्रवाई

इससे पहले सोमवार को भी लोकसभा में विपक्षी सांसदों ने महंगाई और GST की बढ़ती दरों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया था। लोकसभा में हंगामा करने को लेकर कांग्रेस के चार सांसदों को कार्रवाई की गई। मणिक्कम टेगोर, टीएम प्रतापन, ज्योतिमणी, रम्या हरिदास को इस पूरे सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया।

 

यह भी पढ़ें:- 5जी स्पेक्ट्रम की आज से नीलामी, 4 कंपनियां दौड़ में

scroll to top