Close

USA का एयर सिस्टम ठप्प,उड़ानें हुई प्रभावित, हजारों यात्री फंसे

वॉशिंगटन. तकनीकी खराबी के चलते संयुक्त राज्य अमेरिका (United States of America) में सभी उड़ानें प्रभावित हुई हैं. इससे हजारों लोग फंस गए हैं. कई रिपोर्टों के मुताबिक फेडेरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन के हुए कंम्प्यूटर सिस्टम (FAA System Outage) में तकनीकी गड़बड़ी के चलते पूरे संयुक्त राज्य की फ्लाइट्स को अनिश्चितकाल के लिए उड़ान भरने से रोक दिया गया है. जिसके चलते हजारों लोग फंसे हुए हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक अमेरिका में उड़ानें फिर से शुरू हो रही हैं, लेकिन कंप्यूटर की समस्याओं के कारण 1000 से अधिक उड़ानों में देरी के बाद हवाईअड्डों को समय पर वापस आने में कुछ समय लग सकता है.

फ्लाइट ट्रैकिंग कंपनी फ्लाइटअवेयर के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका के अंदर और बाहर जाने वाली करीब 1,100 से अधिक उड़ानें लेट हुईं और 90 से अधिक फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया. वहीं, द एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, एयर ट्रैफिक कंट्रोल सिस्टम कमांड सेंटर ने यात्रियों को इसमें लंबी देरी के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है. साथ ही कमांड सिस्टम से यह भी स्वीकार किया है कि फिलहाल इस समस्या का कोई समाधान नहीं है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक फ़िलाडेल्फ़िया, ताम्पा और होनोलूलू सहित कई हवाई अड्डों से उड़ानें भरने वाली फ्लाइट्स लेट हैं. इसके अलावा, वर्जीनिया, अर्लिंगटन में रोनाल्ड रीगन वाशिंगटन हवाई अड्डे पर भी देरी हो रही है.

हालांकि एफएए ने एक ट्वीट में कहा कि वह अपने ‘नोटिस टू एयर मिशन सिस्टम’ को बहाल करने पर काम कर रहा है. एफएए ने कहा, “हम अंतिम सत्यापन जांच कर रहे हैं और अब सिस्टम को फिर से लोड कर रहे हैं.” उसने कहा, “नेशनल एयरस्पेस सिस्टम में संचालन प्रभावित है.”

 

scroll to top