Close

CG : चचेरे भाई ने नाबालिग दोस्त के साथ मिलकर युवक को उतारा मौत के घाट

गरियाबंद। जिले के पोड़ागुड़ा ग्राम में दो नाबालिगों ने मिलकर एक युवक पर कुल्हाड़ी से वारकर उसे मौत के घाट उतार दिया। आरोपियों ने युवक के चेहरे पर कुल्हाड़ी से 20 से अधिक वार किए। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। मामला देवभोग थाना क्षेत्र का है।

बताया जा रहा है कि मृतक कैलाश यादव (20) और एक नाबालिग आरोपी आपस में चचेरे भाई थे। कैलाश के पिता जुगेश्वर यादव और नाबालिग आरोपी के पिता पुनीत राम के बीच पिछले कई सालों से जमीन विवाद चल रहा था। तीन दिन पहले भी सीमांकन को लेकर दोनों परिवारों के बीच बहुत झगड़ा हुआ था। इसी रंजिश में नाबालिग ने अपने एक साथी के साथ मिलकर कैलाश की हत्या की योजना बनाई।

दोनों ने मंगलवार शाम करीब 7 बजे युवक को बेलाट नाले के पास खलिहान में बुलाया, जहां तीनों ने पहले तो शराब पी। शराब पीने के दौरान ही विवाद बढ़ गया, जिसके बाद नाबालिग चचेरे भाई ने कैलाश के सिर पर डंडे का जोरदार वार किया। वहीं दूसरे नाबालिग ने कैलाश के चेहरे पर कुल्हाड़ी से 20 से ज्यादा वार किए। युवक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बुधवार सुबह गांववालों ने युवक की लाश देखकर पुलिस को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की, तो उन्होंने आखिरी बार दोनों नाबालिगों के साथ कैलाश को देखे जाने की बात कही।

जिसके बाद पुलिस ने दोनों नाबालिगों को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी, डंडा और मृतक के मोबाइल को बेलाट नाले से बरामद किया गया है। दोनों नाबालिगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

scroll to top