Close

श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा-रामोत्सव को लेकर तैयारी जोरो पर,22 को जगमग होगा गरियाबंद

० दिनभर चलेगा भक्तिमय धार्मिक कार्यकमो का सिलसिला

गरियाबंद। देश के धार्मिक नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है। इसे लेकर पूरे छत्तीसगढ़ सहित गरियाबंद जिले में भी लोगो मे काफी उत्साह है। भगवान श्रीराम के घर लौटने पर समुचे जिले में दीवाली जैसा माहौल देखने को मिलेगा। घर घर दीप से जगमग होगें, प्रत्येक घर-आगंन में रंगोली सजेगी। मंदिरो और देवालयो में पूरे दिन भक्तिमय कार्यक्रम आयोजित होंगे। आयोजन को लेकर प्रशासनिक स्तर भी तैयारी जोरो से जारी है। भारतीय जनता पार्टी ने लोगो से इसमे सहभागी बनने का आव्हान किया है।

जिले में भी इस दिन को ऐतिहासिक और अविस्मरणीय बनाने बनाने की तैयारी जोरो से जारी है। भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में रामोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। शासन के निर्देश पर जिले के शहर से लेकर गांव गांव तक धार्मिक स्थलो और मंदिरो में भी भव्य एवं वृहद रूप से भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी है। इस दिन प्रत्येक मंदिर प्रांगण में अखंड रामायण, मानसगान जैसे अनेक आयोजन तय किए गए है। भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को ऐतिहासिक स्वरूप देने अभी से चौक चौराहो को सजाने का काम भी शुरू हो गया है। विधायक रोहित साहू ने भी जनता से सफाई अभियान में जुटने की अपील की है।

बता दे कि जनवरी को भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा। जिले के विभिन्न धार्मिक स्थलो और चौक चौराहो में बड़े बड़े एलईडी स्क्रीन लगाए जायेंगे। दोपहर 12 बजे से अयोध्या से श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम दिखाया जाएगा। कार्यक्रम को आम जनता की सहभागिता के भाजपा कार्यकर्ता भी जोरो शोरो से जुटे हुए है। वही शहर से लेकर गांव गांव तक अभी राममय माहौल नजर आने लगा है।

कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार जिला और ब्लाक मुख्यालय में 22 जनवरी को भव्य एवं मानसगान सहित वृहद भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। 15 जनवरी से धार्मिक स्थलों, शहर और गांवो के देवालयो व मंदिर में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। शासन के निर्देशानुसार सभी धार्मिक स्थलो में सजावट, रंग रोगन, लाइटिंग एवं साज-सज्जा का कार्य भी जारी है।


आम जनता से सफाई अभियान से जुड़ने का आव्हान : विधायक रोहित साहू

राजिम विधायक रोहित साहू ने भी जिले की आम जनता से सफाई अभियान में जुटने का आव्हान किया है। विधायक ने कहा कि 22 जनवरी भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह देश के लिए ऐतिहासिक दिन है। समुचे जिले में इसका उत्साह और उमंग दिखना चाहिए। उन्होने जिलेवासियो से सफाई अभियान और 22 जनवरी को होने वाले सभी धार्मिक कार्यक्रमो में सहभागिता निभाने की अपील की है।

जलाए जाएंगे घर-घर दिए : बीजेपी जिलाध्यक्ष और महामंत्री
भाजपा जिलाध्यक्ष राजेश साहू एवम महामंत्री अनिल चंद्राकर ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र 22 जनवरी को श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। पूरे में देश में उत्साह है। भाजपा के केन्द्रीय और प्रदेश नेतृत्व के आव्हान पर भाजपा कार्यकर्ता घर घर दीपक जलाने, रंगोली सजाने, भजन कीर्तन आयोजन, गांव शहर को सजाने की तैयारी मे जुट गए है। 22 जनवरी का दिन पूरा जिला राममय होगा।

scroll to top