Close

Daily Horoscope : मेष से लेकर मीन राशि तक का राशिफल, जानें आपके लिए कैसा आज का दिन गुरुवार

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. आज चंद्रमा मेष राशि में गोचर करेगा. इस कारण यहां पहले से ही मौजूद गुरु के साथ चंद्रमा की युति गजकेसरी योग का निर्माण करेगी, जो कि कई राशि वालों को शुभ फल प्रदान करेगी. इसके साथ ही सूर्य अभी मकर राशि में विराजमान हैं. आज ही शुक्र भी वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

आप जिन लोगों को अपना मान रहे हैं, वे आप की निंदा करने से पीछे नहीं हटते हैं. साझेदारी में टकराव टालने की कोशिश सफल रहेगी. बातचीत में नरमी बरतें, नई योजना शुरू करने का अनुकूल समय हैं. कारोबार विस्तार का मन बनेगा.

वृषभ राशि 

आपकी मनमानी और लापरवाही के कारण अच्छी योजना हाथ से निकल सकती हैं. राजकीय मामले पक्ष में हल हो सकते हैं. मधुर व्यवहार से पारिवारिक समस्या का समाधान होगा.दांपत्य सुख मिलेगा.

मिथुन राशि 

व्यवसायिक अटके काम पूरे होंगे. बेरोजगारों को नौकरी मिलेगी, युवाओं को अध्ययन के लिए बाहर जाना पड़ सकता है. भावनात्मक संबध रिश्ते में बदल सकते हैं. धन आगमन संभव है.

कर्क राशि

अपनी बातचीत की कला और कार्यकुशलता से खास पहचान बना लेंगे. परिवार के साथ घूमने का प्लान बन सकता है. जरूरी काम रुकने से तनाव हो सकता है. प्रियजन से मुलाकात सुखद रहेगी. मेहनत से काम करें, सफलता मिलेगी.

सिंह राशि 

दिन की शुरुआत अच्छी होगी. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. घर की उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी. धन, सम्मान, यश व कीर्ति में वृद्धि होगी. शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा. स्थानान्तरण व विभागीय परिवर्तन के योग हैं.

कन्या राशि 

जिन लोगों को स्वयं पर भरोसा रहता है. वे सभी कार्य आसानी से पूरे कर लेते हैं. मेहनत के बल पर मुश्किल काम भी आसानी से पूरे कर लेंगे. दूसरों को दोष देने की बजाय अपनी कमियां दूर करें. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती हैं.

तुला राशि 

पिता के सहयोग से कार्य सफल होंगे. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. किया गया श्रम सार्थक होगा. अधीनस्थ कर्मचारी या भाई, पड़ोसी आदि के कारण तनाव मिल सकता है. अपने राज दूसरों को बताने से बचें.

वृश्चिक राशि 

आप अपनों से राजनीति का शिकार हो सकते हैं. सामाजिक जीवन में लोकप्रियता बढ़ेगी. लेन-देन में सावधानी बरतें. जीवनसाथी से संबंध अच्छे होंगे. बुजुर्गों की भावनाओं का सम्मान करें. आय बढ़ेगी.

धनु राशि 

पारिवारिक कार्यक्रमों में ज्यादा व्यस्त रहेंगे. नौकरी में तरक्की की संभावनाएं बनी रहेंगी. छोटी-छोटी समस्याओं से घबराने की बजाए हिम्मत से काम लें. यात्रा संभव है.

मकर राशि 

पारिवारिक उलझे हुए मामले सुलझने के आसार हैं. रुका हुआ धन मिलने की संभावना हैं. दूसरों के मामलों में दखल देने से बचें. सामूहिक कार्यों में सबकी सलाह लें. स्वास्थ्य में ताजगी बनी रहेगी.

कुंभ राशि 

ऑफिस में व्यस्तता के चलते घरेलू कार्यों पर ध्यान नहीं दें पाएंगे. सोच-समझकर उधार दें. व्यक्तिगत संबंध मधुर होंगे. यह प्रॉपर्टी में निवेश का सही समय हैं. विरोधियों को उन्हीं की चालों में फंसा देंगे.

मीन राशि 

अपने व्यवहार से अधिकारियों का दिल जीत लेंगे. व्यापारिक योजनाओं पर खर्च होगा. राजकीय मामले सुलझने से राहत मिलेगी. तनाव होने से निर्णय नहीं ले पाएंगे. शांति से समय व्यतीत करें.

आज का उपाय

शंख का उपयोग लगातार प्रगति के लिए और असाध्य रोगों को दूर करने के लिए किया जाता है. इस कारण आपरको अपने  घर में शंख अवश्य ही रखना चाहिए.

scroll to top