Close

Aaj Ka Rashifal : मेष और मिथुन समेत इन 7 राशि वालों के लिए दिक्कतों से भरा रहेगा फरवरी 2024 का पहला दिन गुरुवार

Daily Horoscope : राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में घटने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. पं. सत्यम विष्णु अवस्थी के अनुसार आज चंद्रमा कन्या राशि में दोपहर 02:32 तक विराजमान रहेंगे.इसके बाद वे तुला राशि में गोचर कर जाएंगे. वहीं, गुरु ग्रह मेष राशि में रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में, शु्क्र, बुध और मंगल धनु राशि में, सूर्य,मकर राशि में, शनि कुंभ राशि में, राहु मीन राशि में विराजमान रहेंगे.ग्रहों और नक्षत्रों की चाल को ज्योतिष में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है. इससे राशिफल का आंकलन किया जा सकता है. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में अंदाजा लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि 

कार्यों में रुकावट आ सकती है. कार्यस्थल पर बार-बार खराब हो रही मशीनरी के लिए आपने कार्य स्थल पर वास्तु अनुरूप परिवर्तन कराने से लाभ होगा. संतान के विवाह प्रस्ताव आज आ सकते हैं.

वृषभ राशि 

व्यापार विस्तार करने के लिए कर्ज की जरूरत पड़ सकती है.. भूमि-भवन संबंधित मामले आज सुलझ सकते हैं. संतान के सफल होने से मन प्रसन्न रहेगा. कार्य के प्रति समर्पित रहें, इससे आपको लाभ होगा.

मिथुन राशि 

दुख का चिंतन न करना ही उसको दूर करने का एक मात्र तरीका है. जो बीत गया, उसे एक सपने की तरह भुला दें. आज कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने पड़ सकते हैं. संतों का सानिध्य प्राप्त होगा.

कर्क राशि 

जमीन-जायदाद पर बड़े खर्च की संभावना है. आत्मविश्वास में कमी के चलते गलत फैसले ले सकते हैं. पैसों का लेन-देन सावधानी से करें. यात्रा के योग हैं, जो लाभकारी सिद्ध होंगे.

सिंह राशि 

शासन-प्रशासन के कामों में आज अड़चनें आज आ सकती हैं. जल्दबाजी में कोई कार्य न करें सही समय का इंतजार करें. स्वास्थ्य में सुधार होगा. वाहन सुख संभव है. जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत होगा.

कन्या राशि 

स्वयं को अकेला महसूस करेंगे. बात को न सुने जाने पर नाराज रहेंगे. कार्यस्थल पर गलत आरोप लग सकते हैं, इस कारण सतर्क रहें. माता-पिता से विवाद की स्थिति बन सकती है, बेहतर होगा कि शांत रहें.

तुला राशि 

पूर्व में लिए निर्णय बदलने पड़ सकते हैं. संतान के भविष्य के प्रति आज कुछ कठोर फैसले लेना पड़ सकता है. राजकार्य में अवरोध आएंगे पर अपने विवेक से उनको हटाने में सफल होंगे. आकस्मिक लाभ संभव है.

वृश्चिक राशि 

कई दिनों से मकान लेने का सोच रहे हैं तो आज आप का सपना पूरा हो सकता है. झूठ बोलकर आप परेशानी में आ सकते हैं. सहयोगी आपकी कार्यशैली पर सवाल उठा सकते हैं.

धनु राशि 

नए वस्त्रों की प्राप्ति होगी. अपने बातचीत के माध्यम आप सभी को प्रभावित करेंगे. अपनी जीवनशैली को बदलें लाभ होगा. निजी जिंदगी में दूसरों को प्रवेश न करने दें. कर्मचारियों से परेशान रहेंगे.

मकर राशि 

जमीन जायदाद के लिए विवाद हो सकता है. विरोधी सक्रिय होंगे. समाज में कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो आप की उन्नति नहीं देख सकते हैं. पुराना रोग उभर सकता है. दिया हुआ पैसा वापस आने में अभी समय लगेगा.

कुंभ राशि 

अपने कार्य को करवाने के लिए किसी से सिफारिश करनी पड़ सकती है. मनपसंद भोजन की प्राप्ति होगी. माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा. घर परिवार में शान्ति हो इसके लिए हनुमान जी की आराधना करें. चमत्कारी लाभ होगा.

मीन राशि 

आप किसी का भला करने जाते हैं और स्थिति विपरीत हो जाती है, इस कारण सतर्कता से काम करें. कुछ महत्वपूर्ण फैसले लेने के लिए बड़ों की राय अवश्य लें. अपने जिद्दी व्यवहार के चलते आपसी संबंध बिगड़ सकते हैं.

scroll to top