Close

T20 WORLD CUP 2024 : भारत-पाक मैच की दीवानगी, टिकट ₹2 लाख के पार

 

स्पोर्ट्स न्यूज़। विश्व क्रिकेट में टीम इंडिया का दबदबा ही नहीं है, बल्कि दर्शकों के बीच भी उसके मुकाबलों को देखने के लिए भी मारामारी रहती है। बात अगर भारत और पाकिस्तान के मैच की हो तो सारे रिकॉर्ड टूट जाते हैं। USA CRICKET दो जून से शुरू हो रहे टी-20 विश्व कप में सबसे ज्यादा दीवानगी न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर है। इस दीवानगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरे विश्व कप में सबसे ज्यादा महंगा टिकट इसी मुकाबले का है। इस मुकाबले का सबसे महंगा टिकट 729 ICC T20 WORLD CUP 2024 229625 रुपये का है। वहीं, सबसे सस्ता टिकट 25 हजार रुपये का है। इस मुकाबले के 90 फीसदी टिकट बिक भी चुके हैं।

नौ जून को भारत-पाकिस्तान में मुकाबला : आईसीसी ने अपनी अधिकृत वेबसाइट पर विश्व कप के टिकटों की बिक्री का जो मूल्य जारी किया है उसमें सबसे महंगे टिकट भारतीय मुकाबलों के हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला नौ जून को नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इसकी दर्शक क्षमता 34 हजार है। इसके अधिकांश टिकट बिक चुके हैं। इसके जनरल स्टैंड के टिकट का मूल्य 300 डॉलर का है। वहीं, क्लब कॉर्नर का टिकट सबसे महंगा 2750 डॉलर का है। भारत के किसी भी मुकाबले का टिकट 7515 रुपये से कम का नहीं है। वहीं, ओमान और स्कॉटलैंड का सबसे सस्ता टिकट सिर्फ छह डॉलर है।

आयरलैंड के खिलाफ होगा अभियान का आगाज
■ विश्व कप में भारत अपने अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगा
■ टीम इंडिया ने टी-20 विश्व कप के कुल 44 मैच में से 28 जीते हैं
■ भारत ने 2007 में पाक को हराकर पहला टी-20 विश्व कप जीता था

भारत-पाक मुकाबले के टिकट मिलना मुश्किल
न्यूयॉर्क में रह रहे लखनऊ के गगन शर्मा और डॉली ने बताया कि भारत- पाक मैच के टिकट अब मिल नहीं रहे हैं। सिर्फ प्रीमियर लाउंज, कॉर्नर क्लब के ही टिकट उपलब्ध है। भारत-पाक मैच का टिकट न मिलने पर भारत और अमेरिका के मैच खेले जाने वाले मैच का टिकट लिया है।

 

scroll to top