Close

स्वाति मालीवाल केस : जांच के घेरे में आए सीएम केजरीवाल के माता-पिता,कोर्ट में आज पेश होगा विभव

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की सांसद व दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष रहीं स्वाति मालीवाल के साथ मुख्यमंत्री आवास में मारपीट व छेड़छाड़ के मामले में पुलिस अरविंद केजरीवाल के माता-पिता से भी पूछताछ करेगी। पुलिस का अनुमान है कि तीनों से पूछताछ में काफी कुछ सच्चाई पता लग सकती है।

पुलिस आरोपित सीएम के निजी सहायक विभव कुमार को लेकर मुंबई से लौट आई है और गुरुवार को कोर्ट में पेश कर दोबारा रिमांड मांग सकती है। 23 मई को उनकी पुलिस कस्टडी समाप्त हो रही है। सूत्रों के मुताबिक, विभव अपने बयान पर कायम है और स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट की बात से इन्कार कर रहे हैं।

घटना वाले दिन केजरीवाल की पत्नी सुनीता से भी मिली थीं मालीवाल
पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि स्वाति मालीवाल ने अपने बयान में बताया है कि 13 मई की सुबह जब वह सीएम आवास गई थीं, तब वह केजरीवाल की पत्नी सुनीता और उनके माता-पिता से भी मिली थीं, फिर वापस ड्राइंग रूम में आ गई थीं। उस समय सीएम के माता-पिता नाश्ता कर रहे थे।

दो दिनों से पुलिस की एक महिला जांच अधिकारी केजरीवाल के परिवार के सदस्यों से संपर्क करने की कोशिश कर रही है, ताकि उनके बयान दर्ज हो सकें। महिला जांच अधिकारी ने केजरीवाल से बयान दर्ज करने के लिए समय मांगा था, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

विभव कुमार को लेकर मुंबई गई पुलिस बुधवार को लौट आई
अलबत्ता, एक्स पर पोस्ट कर लोगों को बताया कि पुलिस उनके बुजुर्ग माता-पिता से भी पूछताछ कर परेशान करना चाह रही है। उधर, साक्ष्य जुटाने के लिए सीएम के निजी सहायक विभव कुमार को लेकर मुंबई गई पुलिस बुधवार को लौट आई। उन्हें एक पांच सितारा होटल व दो अन्य जगहों पर ले जाया गया।

पुलिस ने विभव के फोन की मुंबई में तीन जगह लोकेशन ट्रेस की थी। उनका आइफोन मुंबई में ही फार्मेट हुआ था। इसकी आशंका है कि फोन को फार्मेट करने से पहले विभव कुमार ने फोन का डाटा किसी दूसरी डिवाइस में सुरक्षित रख कर किसी और को दे दिया हो। पुलिस फोन का डाटा खोजने और अन्य साक्ष्य जुटाने के लिए ही मंगलवार को विभव को लेकर मुंबई गई थी।

सूत्रों के मुताबिक, विभव ने पूछताछ में बताया कि फोन हैंग होने की वजह से उन्होंने आइफोन फार्मेट किया था, मगर फोन का डाटा कापी नहीं कर सके। पुलिस विभव की इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है। पुलिस को मुंबई में विभव के फोन की जिन तीन जगह लोकेशन ट्रेस हुई थी, वहां की सीसीटीवी फुटेज हासिल की है। पुलिस इन फुटेज को बारीकी से खंगालेगी। यह भी थ्योरी है कि कहीं विभव कुमार ने केस दर्ज होने के बाद किसी और के माध्यम से अपना फोन मुंबई, तो नहीं भेज दिया था।

केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, कहा- मैं घर पर ही था, घटनास्थल पर नहीं
केजरीवाल ने आखिरकार नौ दिन बाद अपनी चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा, घटना के वक्त घर में ही था, लेकिन मौके पर नहीं था।’ उन्होंने कहा, ‘मामला अभी कोर्ट में लंबित है और मेरा बयान कार्यवाही को प्रभावित कर सकता है, लेकिन मैं उम्मीद करता हूं कि सही जांच होगी। न्याय होना चाहिए। घटना को लेकर दो पक्ष हैं। पुलिस को दोनों पक्षों की जांच ठीक से करनी चाहिए।

शशि थरूर ने किया आप का बचाव
स्वाति मालीवाल के साथ सीएम आवास में मारपीट के मुद्दे पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने आम आदमी पार्टी का बचाव किया है। प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, देश में चल रहे कई अहम मुद्दों जैसे बेरोजगारी और महंगाई से ध्यान भटकाने के लिए ही इस मामले को हवा दी जा रही है। हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि आम लोगों के लिए क्या जरूरी है, न कि इन फालतू मुद्दों को तूल देना है। सही मुद्दों से ध्यान भटकाना किसी के हितों की पूर्ति नहीं करता है।

scroll to top