Close

संसद भवन के उद्घाटन पर हरदीप पुरी ने विपक्ष को सुनाई खरी-खरी, कहा- इंदिरा, राजीव गांधी कर सकते हैं, तो PM मोदी क्यों नहीं

नेशनल न्यूज़। नए संसद भवन के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उद्घाटन करने को लेकर बवाल मचा हुआ है। विपक्ष के 19 दलों ने बुधवार को ऐलान किया कि वे संसद के नए भवन के उद्घाटन समारोह का सामूहिक रूप से बहिष्कार करेंगे क्योंकि इस सरकार के कार्यकाल में संसद से लोकतंत्र की आत्मा को निकाल दिया गया है और समारोह से राष्ट्रपति को दूर रखकर ‘अशोभनीय कृत्य’ किया गया है।

वहीं केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने पीएम मोदी द्वारा नए संसद भवन के उद्घाटन पर कांग्रेस की आपत्ति को लेकर आलोचना की। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने पूर्व में क्रमश: संसद एनेक्सी और पुस्तकालय का उद्घाटन किया था। भाजपा नेता नीलकांत बख्शी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर हरदीप पुरी के बयान को शेयर किया है। पुरी ने विपक्ष को करारा जवाब देते हुए कहा कि अगस्त 1975 में, तत्कालीन पीएम इंदिरा गांधी ने संसद एनेक्सी का उद्घाटन किया, और बाद में 1987 में पीएम राजीव गांधी ने संसद पुस्तकालय का उद्घाटन किया।

अगर कांग्रेस सरकार के प्रमुख उद्घाटन कर सकते हैं, तो हमारी सरकार के प्रमुख ऐसा क्यों नहीं कर सकते। पुरी ने ट्वीट किया कि नए संसद भवन की आलोचना करने और इसकी आवश्यकता पर सवाल उठाने के बावजूद, उनमें से कई ने इसकी वकालत की, लेकिन इसे क्रियान्वित नहीं करने के बावजूद कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य योग्य लोग संविधान के एक लेख को गलत ढंग से गलत तरीके से पेश रहे हैं।

scroll to top