Close

पीएम मोदी अगस्त में आएंगे छत्तीसगढ़ दौरे पर, आईआईटी भिलाई का करेंगे लोकार्पण

दुर्ग। अगस्त के पहले सप्ताह में आईआईटी भिलाई का लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भिलाई आ सकते हैं। पीएमओ की ओर आईआईटी को इस संबंध में सूचना दी गई है। हालांकि पीएमओ की ओर से अभी कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है। करीब एक सप्ताह बाद इसे अंतिम रूप दिया जा सकता है। संसद विजय बघेल लगातार पीएमओ के संपर्क में हैं।

सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी सीधे हवाई मार्ग से कुटेलाभाठा भिलाई आईआईटी कैम्पस में पहुंचकर आईआईटी का लोकार्पण करेंगे। कार्यक्रम करीब दो घंटे का रह सकता है। इस दौरान वे स्टुडेंट्स भी मिल सकता हैं। हालांकि इससे पहले मई के अंतिम सप्ताह में प्रधानमंत्री के आने की योजना बनाई गई थी। लेकिन पानी और भवन निर्माण कार्य पूरा नहीं होने की वजह से लोकार्पण की तारीख बढ़ा दी गई है।

बता दे की अगस्त के पहले हफ्ते में पीएम मोदी भिलाई आईआईटी आ सकते हैं। इस बारे में आईआईटी को पीएमओ का खत पहुँच गया हैं। पीएम के प्रवास के लिए आईआईटी कैम्पस में ही चार हेलीपैड बनाये जायेंगे। सोमवार से प्रशासन इसकी तैयारी भी शुर कर देगी। बात करे नए भवन की तो जुलाई तक छात्र शिफ्ट होंगे। वही एकेडमिक सेशन की भी शुरुआत की जाएगी। बता दे की 720 करोड़ की लागत से भिलाई में आईआईटी यानी भारतयी प्रौद्योगिक संसथान का निर्माण कराया जा रहा हैं।

scroll to top