Close

छत्तीसगढ़ में अब तक रुझानों में बीजेपी को जबरदस्त बढ़त, बस्तर में महेश कश्यप के कवासी लखमा को 18 हजार वोटों से छोड़ा पीछे

रायपुर। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में मतगणना जारी है. अब तक के रुझानों में भाजपा जबरदस्त बढ़त बनाई हुई है. बस्तर लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप ने जबरदस्त बढ़त बना ली है. महेश कश्यप 18 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं. इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप का सीधा मुकाबला कवासी लखमा से है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में 3 चरणों में 11 लोकसभा सीटों में मतदान हुआ. पहले चरण में 19 अप्रैल बस्तर, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को राजनंदगांव, महासमुंद, कांकेर, तीसरे चरण में 7 मई को सरगुजा, रायगढ़, जांचगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर, दुर्ग, रायपुर लोकसभा सीट में मतदान हुआ. बस्तर लोकसभा में इस बार के चुनाव में 11 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाने मैदान में उतरे हैं. जिसमें राष्ट्रीय राजनीतिक दलों, क्षेत्रीय दलों के साथ-साथ निर्दलीय उम्मीदवार भी हैं. 11 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 14 लाख से अधिक मतदाता करेंगे. पहले चरण में बस्तर में हुए मतदान में 68.29 % मतदान हुआ.

बस्तर लोकसभा में मतदाताओं की संख्या
बस्तर लोकसभा क्षेत्र में कुल मतदाता 14 लाख 66 हजार 337 हैं. जिसमें महिला 7 लाख 68 हजार 88 और पुरूष 6 लाख 98 हजार 197 मतदाता हैं जबकि थर्ड जेंडर के 52 मतदाता हैं.

 

scroll to top