Close

बलौदाबाजार हिंसा प्रदेश के माथे पर कलंक, इतिहास में नहीं फूंके गए एसपी कलेक्टर के दफ्तर: कांग्रेस

रायपुर। बलौदाबाजार हिंसा को लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने सरकार पर हमला बोला है. भूपेश बघेल ने हिंसा को छत्तीसगढ़ के माथे पर कलंक के सामान माना.बघेल के मुताबिक इस घटना के लिए प्रशासन जिम्मेदार है,क्योंकि सही समय पर उचित कार्रवाई नहीं की.बलौदाबाजार में धर्म समुदाय के धार्मिक स्थल में छेड़छाड़ के बाद स्थिति तनावपूर्ण बनीं थी.विशेष समुदाय ने आक्रोश में आकर विशाल रैली निकाली.इस रैली में कुछ असामाजिक तत्वों ने अप्रिय स्थिति पैदा कर दी.जिसके बाद कलेक्टोरेट और एसपी दफ्तर में आगजनी की घटना हुई.अचानक हुई इस घटना से पूरा का पूरा सरकारी तंत्र हिल गया. इस प्रदर्शन के बाद जहां एक ओर सरकार ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए घटना के समय स्थिति ना संभालने वाले कलेक्टर और एसपी को सस्पेंड किया.वहीं धर्म विशेष समुदाय को भड़काने वाले तथ्य को जुटाने के लिए पुलिस प्रशासन को निर्देश जारी किए.

बलौदाबाजार हिंसा पर कांग्रेस हमलावर : वहीं अब इस पूरे मामले में कांग्रेस हमलावर है. कांग्रेस ने सरकार की कार्रवाई को नाकाफी बताते हुए घटना की जांच के लिए टीम गठित की थी.जिसने गुरुवार को गिरौदपुरी का दौरा किया था.वहीं शुक्रवार को प्रदेश के पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने बलौदाबाजार का दौरा किया.

भूपेश बघेल ने विष्णुदेव सरकार पर बोला हमला : बलौदाबाजार हिंसा के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, विधानसभा नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत और पीसीसी चीफ दीपक बैज अपनी टीम के साथ बलौदाबाजार भाटापारा कलेक्टोरेट पहुंचे.इस दौरान पूरे क्षेत्र का मुआयना करने के बाद भूपेश बघेल ने घटना के लिए प्रदेश की विष्णुदेव साय सरकार को जिम्मेदार माना.भूपेश बघेल ने घटना की निंदा करते हुए असली गुनाहगारों को सजा दिलाने की मांग सरकार से की है.बीजेपी के शासन में प्रदेश की कानून व्यवस्था चरमरा गई है.छत्तीसगढ़ के इतिहास में आज तक इस तरीके की घटना नहीं हुई है.हम सरकार से मांग करते हैं कि घटना के जिम्मेदार आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए.

scroll to top