Close

आज का राशिफल 22 जून : जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए गुरुवार का दिन

मेष राशि: सहयोग और लाभ मिलेगा
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन सुखद रहेगा, आज जीवन में सुख-शांति का अनुभव करेंगे। कारोबारियों को अपने व्यापार में अच्छा मुनाफा होगा, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार और प्रगति होगी। जो लोग साझेदारी में कारोबार करते हैं उन्हें कारोबार में साझेदारों से सहयोग और लाभ मिलेगा। आज शाम को आप अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों के साथ किसी बेहतरीन जगह की यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। आज आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी, आज आपके द्वारा शुरू किए गए नए कार्यों को करने से आपको सफलता मिलेगी और आपके आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी।

आज भाग्य 93% आपके पक्ष में रहेगा। नहाते वक्त ॐ नमो भगवते वासुदेवाय मंत्र का जाप जरूर जप करें।

वृषभ राशि: पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे
वृषभ राशि वालों के लिए आज का राशिफल कह रहा है कि, आज आपकी लव लाइफ में उत्साह का संचार होगा। लव लाइफ में कोई बड़ा निर्णय भी ले सकते हैं। आज कार्यक्षेत्र में आपको कुछ दिक्कतें आ सकती हैं, लेकिन समय के साथ आपकी सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी, इसलिए चिंता न करें। भाइयों के सहयोग से प्रगति होगी और आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। आज एक साथ कई जिम्मेदारी आपके हाथ आने की वजह से आप मानसिक रूप से परेशान और तनाव में रहेंगे। पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। आज शाम का समय आप परिजनों के साथ विचार-विमर्श में व्यतीत करेंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। केले के वृक्ष के साथ भगवान विष्णु का पूजन करें।

मिथुन राशि: समस्या का निदान निकालने में सफल होंगे
आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए उत्साहवर्धक रहेगा। सामाजिक क्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा और ख्याति बढ़ेगी। व्यस्तता के कारण आज अपनी लव लाइफ पर आप फोकस नहीं कर पाएंगे। किसी करीबी के साथ चल रही समस्या का समाधान आज बातचीत के जरिए निकलेगा। पारिवारिक जीवन पर पूरा ध्यान देंगे और गृहस्थी की समस्या का निदान निकालने में सफल होंगे। आज आपको अचानक यात्रा पर जाना पड़ सकता है, लेकिन आपको अपने महत्वपूर्ण दस्तावेजों और सामानों का ध्यान रखना होगा, क्योंकि उनमें से किसी के चोरी या खोने का भय बना रहेगा।

आज भाग्य 91% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु को बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं।

कर्क राशि: महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होगी
कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन तरक्की के नए रास्ते खोलेगा, जिससे आपके सभी काम सुचारू रूप से पूरे होंगे और आप खुश नजर आएंगे। नौकरी और व्यावसायिक स्थान पर आज परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। अगर आज आपको कोई काम करना है तो सोच समझकर ही करें, उसमें सफलता मिलेगी। आज पारिवारिक संपत्ति मिलने की प्रबल संभावना हैं। आज आपको अपने स्वास्थ्य के साथ-साथ अपने परिजनों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। आज शाम परिजनों के साथ किसी महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होगी।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु का पूजन करें और पीले रंग का प्रयोग करें।

सिंह राशि: मान-सम्मान मिलेगा
सिंह राशि के जातक आज आप अपने बच्चों के भविष्य को कुछ प्लानिंग कर सकते हैं। आज आपको भावनाओं में बहकर अपने मन की बात किसी से नहीं कहनी चाहिए, नहीं तो आने वाले समय में आपको इसकी वजह से परेशानी हो सकती है। रोजगार के क्षेत्र में आपके पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। रक्षा क्षेत्र से जुड़े जातकों को आज मान-सम्मान मिलेगा। ससुराल पक्ष से भी आज धन लाभ का योग दिखाई दे रहा है। अगर आप कोई नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। व्यापार के सिलसिले में कुछ निकट और दूर की यात्राएं भी करनी पड़ सकती हैं, इसमें आपको कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। चींटियों को आटा डालें और केले के पेड़ की पूजा करें।

कन्या राशि: उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा
कन्या राशि के लिए आज सितारे कहते हैं कि, आज आप व्यापार में कुछ नया करने की कोशिश करेंगे, जिसमें परिवार के सभी सदस्य आपका साथ देंगे। परिवार के सदस्यों के सहयोग से आप किसी पारिवारिक समस्या का समाधान निकालने में सफल होंगे। विद्यार्थियों को शिक्षा में मनचाही सफलता मिलेगी और उच्च शिक्षा का मार्ग प्रशस्त होगा। यदि आज किसी रिश्तेदार को पैसा उधार देना पड़े तो सोच समझकर दें क्योंकि इससे आपके रिश्तों में तनाव आ सकता है। आज विवाह योग्य जातकों के पास विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं। परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी आयोजित हो सकता है। शुभ कार्यों में आपके धन भी खर्च होंगे।

आज भाग्य 75% आपके पक्ष में रहेगा। आटे की लोई में चना दाल, गुड़ और हल्दी डालकर गाय को खिलाएं।

तुला राशि: चिकित्सक से परामर्श लें

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का राशिफल कहता है कि, दोस्तों की मदद से आज इनके अटके हुए काम पूरे हो सकते हैं। लेकिन आय और व्यय की स्थिति समान बनी रहेगी, यानी कमाई के साथ आपके खर्च भी बने रहेंगे। आज आप धार्मिक कार्यों पर भी कुछ धन खर्च करेंगे, जिससे आपकी कीर्ति में वृद्धि होगी, लेकिन आपको अपने स्वास्थ्य को लेकर कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाने की जरूरत है। जो लोग बीमार चल रहे हैं या जिन्हें स्वास्थ्य में नरमी महसूस हो रही है वह सेहत की अनदेखी न करें और चिकित्सक से परामर्श लें। विद्यार्थियों को आज भविष्य के लिए कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। माता-पिता का स्नेह और आशीर्वाद आपको मिलेगा।

आज भाग्य 85% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंदिर में चने की दाल और गुड़ पीले कपड़े में बांधकर चढ़ाएं।

वृश्चिक राशि: भविष्य की चिंता दूर होगी

आज आपका ध्यान काम की जगह मौज-मस्ती में जाएगा, लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आप इस मौज-मस्ती के चक्कर में अपना नुकसान न करें, इसलिए आपको अपने काम-धंधे पर भी ध्यान देना होगा। छात्रों को भविष्य के हिसाब से जरूरी स्किल्स का चुनाव करना होगा। दान-पुण्य और सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बनी रहेगी। पूर्व में किए गए किसी शुभ कार्य से आज आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आज दोपहर बाद कोई नई डील फाइनल हो सकती है जिससे भविष्य की चिंता दूर होगी।

आज भाग्य 96% आपके पक्ष में रहेगा। केले के जड़ को पीले कपड़े में बांधकर गले में धारण करें।

धनु राशि: आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलें
धनु राशि वालों को आज आपको अपने गृहस्थ जीवन को बेहतर बनाने के लिए काफी समझदारी और संयम से काम लेना होगा। किसी बात से आपका जीवनसाथी आपसे नाराज हो सकता है। आज आपको उन्हें मनाने के लिए काफी मशक्कत भी करनी होगी। समाज में वरिष्ठ लोगों का अप्रत्याशित सहयोग मिलने से मन उत्साहित रहेगा। आज आपको अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना होगा, नहीं तो आने वाले समय में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

आज भाग्य 87% आपके पक्ष में रहेगा। केले के पेड़ की पूजा करें और गरीबों को पीले वस्त्र एवं भोजन दान करें।

मकर राशि: संबंधों में सुधार आएगा

मकर राशि वालों के लिए आज का दिन मिलाजुला रहेगा। आज आप अपने परिवार की खुशियों पर पूरा ध्यान देंगे। कार्यक्षेत्र में आपका यश बढेगा और मान-सम्मान पाएंगे। लेकिन इसके लिए आपको अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। भाई-बहनों से संबंधों में सुधार आएगा और लव लाइफ में जीवनसाथी से सहयोग और उपहार मिल सकता है। सरकारी नौकरी से जुड़े लोग आज कार्यप्रणाली में कुछ बदलाव कर सकते हैं। व्यापार में आज आपको आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे, जिससे आपकी आमदनी बढेगी। रोजगार प्राप्ति के लिए किया जा रहा आपका प्रयास सफल होगा।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। कलाई और गर्दन पर हल्दी का टीका लगाएं।

कुंभ राशि: गुस्से पर काबू रखें

आज आपके स्वभाव में चंचलता रहेगी और आप सबके साथ प्रेम से पेश आएंगे, जिसका आपको भरपूर लाभ भी मिलेगा, नौकरी में आपको पद-प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। अपने गुस्से पर काबू रखें। यदि कोर्ट कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो आज वह आपके पक्ष में आ सकता है जिससे परिवार के सभी सदस्य प्रसन्न रहेंगे। आज आपका ध्यान इधर-उधर की बातों पर अधिक रहेगा। आज दूसरों को सताने में आपको आनंद आएगा, लेकिन किसी की नाराजगी के बाद भी आप स्थिति से बेखबर रहेंगे। शाम का समय आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ खेलकूद में बिताएंगे।

आज भाग्य 81% आपके पक्ष में रहेगा। पूजा घर में हल्दी की माला लटकाएं।

मीन राशि: कमाई में वृद्धि से प्रसन्न होंगे

आज मीन राशि के जातकों का मन काम में नहीं लगेगा। अनमने मन से किस भी तरह काम को निबटाने के चक्कर में रहेंगे। वैसे आज दोपहर बाद का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। कमाई में वृद्धि से आप प्रसन्न होंगे। व्यापार में आज आप गंभीरता से काम करेंगे तो तरक्की की बुलंदियों पर भी जा सकते हैं। अगर आज आप कोई नया व्यापार शुरू करने की योजना बना रहे हैं तो उसके लिए दिन अच्छा रहेगा। आज शाम आप अपने जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने या शॉपिंग पर जा सकते हैं। सेहत के मामले में लापरवाही से बचें।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु के मंदिर में चने की दाल और गुड़ पीले कपड़े में बांधकर चढ़ाएं।

scroll to top