Close

माशिमं ने 10वीं-12वीं बोर्ड की दूसरी परीक्षा के तारीखों का किया ऐलान, 7059 स्टूडेंट्स ने किया आवेदन

रायपुर। माशिमं ने 10वीं-12वीं बोर्ड द्वितीय मुख्य परीक्षा 2024 के लिए समय-सारिणी घोषित कर दी है। बता दें बोर्ड परीक्षाओं में फेल हुए छात्रों के लिए एक और मौका है। इस सत्र से बोर्ड की मुख्य परीक्षा दो बार होगी। हाई स्कूल की दूसरी बार आयोजित परीक्षा में अब तक 7059 छात्रों के आवेदन आएं हैं। हायर सेकेंडरी एग्जाम में दूसरी बार शामिल होने के लिए 6826 छात्रों ने आवेदन किया। इस परीक्षा में प्रथम, द्वितीय और तृतीय श्रेणी के छात्र भी आवेदन कर रहे हैं। 23 जून तक प्रथम श्रेणी के 140, द्वितीय श्रेणी के 238, तृतीय से 21, कुल 399 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है।

माध्यमिक शिक्षा मंडल की सचिव पुष्पा साहू ने कहा कि, हमारी तैयारियां पूरी हैं और परीक्षार्थियों की मदद के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया है। फेल होने वाले छात्र परीक्षा में शामिल हो कर अपना भविष्य सुधार सकेंगे। हायर सेकण्डरी स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 23 जुलाई से प्रारंभ होकर 12 जुलाई तक आयोजित की जायेगी। वहीं हाईस्कूल सर्टिफिकेट परीक्षा 24 जुलाई से प्रारंभ होकर 8 अगस्त तक आयोजित की जायेगी।

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने जारी की वेबसाइट
माध्यमिक शिक्षा मंडल ने द्वितीय मुख्य परीक्षा हाईस्कूल और हायर सेकेंडरी के विद्यार्थियों को द्वितीय परीक्षा में भाग लेने के लिए तारीख निर्धारित कर दी है। ऐसे विद्यार्थी जो इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं वह नियमित परीक्षार्थी अपने विद्यालय से या अवसर परीक्षार्थी समन्वय संस्थाओं के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। साथ ही परीक्षा एवं परीक्षा संबंधित निर्देश आदि की जानकारी के लिए माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट https://cgbse.nic.in/ पर उपलब्ध है।

 

scroll to top