Close

गरियाबंद में पटवारी संघ की हड़ताल,राजस्व विभाग में काम ठप्प

गरियाबंद। जिले में पटवारी हड़ताल पर बैठ गए है। जिले।के भर के पटवारी सोमवार आंदोलन पर है। नगर के गांधी मैदान में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। पटवारी ने अपनी मांगो को लेकर प्रशासन को मांग पत्र सौंपा। जिले में बड़े संख्या में पटवारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। ऑनलाइन एप भुइयां में गड़बड़ी संसाधनों की कमी समेत 32 सूत्रीय मांगों को लेकर पटवारी आंदोलन कर रहे हैं।।इस हड़ताल की वजह से राजस्व विभाग के सभी काम ठप पड़े हुए है।

जिले के पटवारियों का कहना है कि सरकारी ऑफिस में ऑनलाइन कामों के लिए कंप्यूटर, इंटरनेट, प्रिंटर जैसी चीजों की सुविधा ही नहीं है।।इनका आरोप है कि ऑनलाइन कार्य के लिए शासन द्वारा किसी भी तरीके की कोई सुविधा नहीं दी जाती है. इसके अलावा, आवश्यक संसाधन और नेट भत्ता भी नहीं दिया जाता है।

पटवारियों की सरकार से शिकायत है कि उन्हें जरूरी सुविधा नहीं दी जाती है। ऑनलाइन नक्शा बटांकन में संशोधन सीधे पटवारी की आईडी से होनी चाहिए जो अभी नहीं होती है. जिला स्तर पर सहायक प्रोगामरों की पदस्थापना की जानी चाहिए साथ ही भूमि खरीद-बेच में रजिस्ट्री के साथ ही भुइंया पोर्टल पर भी इसे अपडेट किया जाना चाहिए. किसान की कर्ज लेने बैंक में काट लेने के बाद भी भुइंया पोर्टल में बंधक नहीं हटाया जाता है उसे स्वतः हटाने का प्रावधान होना चाहिए।

scroll to top