Close

रविशंकर यूनिवर्सिटी में रिजल्ट पर हंगामा:NSUI ने किया घेराव, काले कपड़े पहनकर जताया विरोध

रायपुर। रायपुर की रविशंकर यूनिवर्सिटी में रिजल्ट को लेकर जमकर हंगामा हुआ है। विरोध में NSUI ने घेराव भी किया है। विश्वविद्यालय के तहत आने वाले कॉलेजों में बीसीए की परीक्षा में ज्यादातर छात्र फेल हो गए हैं। जिसके खिलाफ प्रदर्शन करते हुए छात्र नेताओं ने कुलपति को ज्ञापन भी सौंपा।

NSUI के कार्यकर्ता काले कपड़े पहनकर यूनिवर्सिटी में पहुंचे और जमकर नारेबाजी भी की। कार्यकर्ताओं ने पेपर जांच में लापरवाही का आरोप लगाया है और कुलपति से कार्रवाई की मांग की है।

विश्वविद्यालय में प्रदर्शन के दौरान NSUI के रायपुर जिला महासचिव रजत ठाकुर ने बताया कि ‘बीसीए फर्स्ट ईयर के 810 छात्रों में 359 छात्र फेल हो गए हैं। वहीं 284 स्टूडेंट्स को सप्लीमेंट्री आई है। रिजल्ट इतना खराब है कि करीब 20 फीसदी छात्र ही पास हो पाए हैं।’ NSUI नेता ने कहा कि ‘रिजल्ट दुर्भाग्य जनक है। विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने वाले छात्रों को उनकी मेहनत का ये रिजल्ट मिल रहा है।’

छात्र नेताओं ने बताया कि कई कॉलेजों में परीक्षा के बाद ऑनलाइन रिवेल फॉर्म भरने के ऑप्शन भी वेबसाइट में नहीं दिख रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने मांग की है कि पेपर जांच में हुई लापरवाही की जांच की जाए। इस पर कोई एक्शन नहीं लेने की स्थिति में विश्वविद्यालय में उग्र आंदोलन करने की भी चेतावनी दी गई।
बीसीए की पढ़ाई के लिए रविशंकर विश्वविद्यालय से कई कॉलेज एफिलेटेड हैं। दिशा कॉलेज, महंत कॉलेज, दुर्गा कॉलेज, अग्रसेन कॉलेज और प्रगति कॉलेज में रविशंकर विश्वविद्यालय के तहत बीसीए का कोर्स उपलब्ध है। जहां हजारों छात्र इसकी पढ़ाई कर रहे हैं।

scroll to top