Close

बलौदाबाजार हिंसा : मास्टरमाइंड सहित 4 गिरफ्तार,पुलिस का खुलासा- टीचर मोहन बंजारे ने ही रची थी साजिश

बलौदाबाजार। ​​​​​​​छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार हिंसा मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में सरकारी स्कूल का टीचर मोहन बंजारे भी शामिल है। पुलिस ने उसे घटना का मास्टरमाइंड और साजिशकर्ता बताया है। मोहन बंजारे ने ही प्रदर्शन के दिन भड़काऊ भाषण दिए और अलग-अलग जिलों से लोगों को बुलाया था।

पुलिस 10 जून को हुई हिंसा मामले में अब तक 163 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष शैलेंद्र बंजारे, NSUI विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा भी शामिल हैं। इनके अलावा भीम आर्मी के प्रदेश उपाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव भी शामिल हैं।

पुलिस का कहना है कि मोहन बंजारे आंदोलन वाले दिन मंच का संचालन कर रहा था। उसने प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लोगों को उकसाया और भड़काया। आंदोलन के दिन भी मंच से भड़काऊ भाषण दिया और लोगों को बुलाकर हिंसा के लिए भड़काया।

पुलिस लगातार मोहन बंजारे की तलाश कर रही थी। वह रायपुर में ही एक अन्य आरोपी दिनेश बंजारे के साथ छिपा हुआ था। मोहन बंजारे सरकारी स्कूल का टीचर होने के साथ ही गोंड़ा गांव के स्कूल का प्रभारी प्राचार्य भी है। वह प्रगतिशील सतनामी समाज का युवा अध्यक्ष है। उसकी पत्नी पलारी नगर पंचायत से कांग्रेस की पार्षद है।

इन आरोपियों को किया गया है गिरफ्तार
कोमल संभाकर, जिला धमतरी
दिनेश कुमार बंजारे (48), जिला महासमुंद
विजय कुमार बंजारे (44), जिला महासमुंद
मोहन लाल बंजारे (50), जिला बलौदाबाजार​​​​​​​

scroll to top