Close

नितिन पोटाई ने किया पटवारियों के मांगों का समर्थन,कहा – पटवारियों की मांग जायज,विष्णु सरकार जल्द इसे पूरा करें

कांकेर। कांग्रेस नेता और अजजा आयोग के पूर्व सदस्य नितिन पोटाई ने पटवारियों के 32 मांगों का समर्थन करते हुए इसे जायज बताया है तथा विष्णु सरकार को पत्र लिखकर इसे जल्द पूरा करने का आग्रह किया है।
नितिन पोटाई ने पत्र के हवाले से कहा कि पटवारी सरकार के जमींनी स्तर के कर्मचारी होते है । उनके द्वारा सरकार के योजनाओं एवं नीतियों को निचले स्तर पर अमलीजामा पहनाने का कार्य किया जाता है लेकिन उनके द्वारा पिछले आठ दिनों से निरंतर हड़ताल में बैठने से बहुत सारे प्रशासकीय कार्य प्रभावित हो रहे है। एक ओर तो जहां पटवारियों के हड़ताल में चले जाने से स्कूली बच्चों का आय, जाति एवं निवास प्रमाण-पत्र के प्रकरण बनने में परेशानी उत्पन्न हो रही है वहीं दूसरी ओर किसानों के नक्शा बंटाकन, सीमांकन, बटवारा, जमींन खरीदी बिक्री, रिकार्ड दुरूस्ती, फौती नामातंरण, वनाधिकार पट्टा प्रकरण, किसानों के लोन प्रकरण, सी-फार्म बनने जैसे कई प्रकरण ढप पड़े है जिससे प्रदेश के किसानो के साथ-साथ आम जनमानस को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

नितिन पोटाई ने कहा कि उन्होंने राजस्व पटवारी संघ की अनेक पदाधिकारियों से उनके मांगों के संबंध में चर्चा किया तथा कहा कि पटवारियों के मांगों के संबंध में संघ द्वारा पूर्व में भी राजस्व सचिव एवं संचालक भू-अभिलेख को ज्ञापन देकर मांगों के संबंध में अवगत कराया गया था लेकिन आज पर्यन्त तक उनके समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया जो खेद का विषय है। श्री पोटाई ने कहा कि देश के अर्थव्यवस्था में किसानों का महत्वपूर्ण योगदान होता है और जुलाई-अगस्त का महीना किसानों के लिए अति महत्वपूर्ण होता ऐसे समय में जहां समय-समय पर किसानों को अपने कृषि संबंधी दस्तावेजों के लिए पटवारियों पर निर्भर रहना पड़ता है उनके हड़ताल में चले जाने से प्रदेश में हहाकार मचा हुआ है। अतः सरकार जल्द पटवारियों के मांगों को पूरा करे ताकि प्रदेश के पटवारीगण फिर से अपने कार्यों में जुट जाये।

scroll to top