Close

आज का राशिफल 12 अगस्त : जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए शनिवार का दिन

​मेष राशि वाले आज दिखावे की भावना से बचें
आज मेष राशि के जातकों में दिखावे की भावना अधिक रहेगी। आज जितना करेंगे नहीं उससे ज्यादा जताने की कोशिश करेंगे। कई काम आज आप न चाहते हुए भी लोक लज्जा के कारण अनिच्छा से करने को मजबूर होंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि होगी और धर्म अध्यात्म के काम में आप शामिल भी हो सकते हैं। स्वास्थ्य में सुधार होगा लेकिन काम के प्रति आलस्य दिखाएंगे। व्यापारी वर्ग देर से निर्णय लेने के कारण लाभ का अवसर आज गवां सकते हैं इसलिए आज आलस को हावी न होने दें और निर्णय सावधानी से लें। परिवार की महिलाओं से मदद मिलेगी, साथ ही ताने भी सुनने पड़ेंगे।

आज भाग्य 85% मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। कृष्ण भगवान को माखन- मिसरी का भोग लगाएं और श्रीकृष्ण चालीसा का पाठ करें।

​वृषभ राशि वाले मेहनत से पाएंगे लाभ

वृषभ राशि वालों के लिए आज का दिन लाभप्रद होगा लेकिन सलाह है कि जो भी काम करें उसमें सावधानी और सतर्कता बनाए रखें। कार्यक्षेत्र में आज सहकर्मियों और सहयोगियों के कारण आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है। आपको उनके काम में सहयोग के लिए आगे आना होगा। काम के साथ-साथ आज मनोरंजन भी करना आपके साथ-साथ आपके सहकर्मियों को भी खुश रखेगा। पर्यटन की योजना आख़िरी वक़्त पर टल सकती है। इसकी वजह से आपका मन परेशान रहेगा। धन लाभ के लिए मेहनत थोड़ी ज्यादा करनी पड़ेगी, लेकिन सफलता पाने से मन आनंदित होगा। बड़े बुजुर्गों से सहयोग और आशीर्वाद पाएंगे।

आज भाग्य 82% तक वृषभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। चीटियों को आटा डालें।

​मिथुन राशि वालों का प्रतिष्ठित लोगों से संपर्क बनेगा
आज के दिन सार्वजनिक क्षेत्र में मिथुन राशि के जातकों की छवि अमीरों जैसी बनेगी, भले ही अंदर कुछ और ही रहे। उच्च अधिकारियों या उच्च प्रतिष्ठित लोगों के साथ आपके संपर्क बनेंगे, उनका व्यक्तिगत लाभ भी आपको प्राप्त होगा। दोपहर के बाद भाग्योदय की स्थिति रहेगी। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें थोड़ी देरी से ही सही, सफलता जरूर मिलेगी। सहकर्मी आपकी बातों को आत्मविश्वास के साथ स्वीकार कर सकते हैं जिससे काम सुचारू रूप से चलता रहेगा। परिवार की महिलाएं भी आज कामकाज के मामले में सहयोग करेंगी। स्त्री पक्ष से भी आर्थिक लाभ हो सकता है। परिवार के साथ यात्रा की प्लानिंग बन सकती है। आज खर्च आपक बढा रहेगा।

आज भाग्य 86% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु की पूजा करें और साथ ही पीपल को जल अर्पित करें।

कर्क राशि वाले कार्यक्षेत्र में प्रगति करेंगे

आज के दिन कर्क राशि के जातक अपने ज्ञान और बुद्धि के बल पर धन अर्जित करेंगे। पारिवारिक प्रतिष्ठा भी आज आपका आधा काम आसान कर देगी। व्यापारी वर्ग आज निवेश का जोखिम बेझिझक उठा सकते हैं, लाभ होगा। नौकरीपेशा लोग भी अधिकारियों की मेहरबानी के कारण बेहतर काम करेंगे और कार्यक्षेत्र में प्रगति करेंगे। आज परिवार के लोग आपकी प्रशंसा करेंगे, बच्चे आज्ञाकारी रहेंगे और उनकी सफलता से आपको खुशी मिलेगी। परिवार के बड़े बुजुर्ग किसी बात को लेकर नाराज होंगे। महिलाएं वैवाहिक जीवन को सुखी बनाने के लिए आज परिवार पूरा फोकस करेंगी।

आज भाग्य 83% तक कर्क राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आपके पक्ष में रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

​सिंह राशि वाालों के लिए दिन लाभदायक रहेगा
दिन का पहला भाग आज सिंह राशि वालों की उम्मीदों के मुताबिक रहेगा। रुपये पैसों को लेकर काफी गंभीर स्थिति रहेगी। कार्यक्षेत्र में पुराने अनुबंध से धन लाभ होगा। कोई नया अनुबंध मिलने की भी संभावना है, लेकिन इसमें रुकावटें भी आएंगी। दोपहर बाद हर काम में उलझने से काम प्रभावित होगा। अधिक कमाने के चक्कर में आप गलत तरीके भी अपनाएंगे, जिससे आपके हाथ में आया पैसा भी नष्ट हो सकता है, इस बात का ध्यान रखें। प्रलोभनों से बचें, आज शाम तक आपके पास पर्याप्त धन आ सकता है। बिजनस या अन्य कारणों से यात्रा हो सकती है। घरेलू माहौल सामान्य रहेगा और महत्वपूर्ण कार्यों में महिलाओं की सलाह कारगर रहेगी।

आज भाग्य 62% आपके पक्ष में रहेगा। भगवान विष्णु का पूजन करें।

​कन्या राशि वालों के रुके कार्य गतिमान होंगे

दिन के पहले भाग में कन्या राशि के जातकों में उदासीनता का भाव रहेगा। किसी भी कार्य के प्रति उत्साह नहीं रहेगा, परिवार के सदस्य भी दैनिक कार्यों के लिए एक-दूसरे का मुंह ताकते रहेंगे। घर और कार्य क्षेत्र में अशांति रहेगी। दोपहर बाद स्थिति में सुधार होने लगेगा, कार्य व्यवसाय में लाभदायक सौदे मिलने से धन संबंधी उलझनें सुलझने से अन्य रुके हुए कार्यों में भी गति आएगी। आप कोई नया काम भी शुरू कर सकते हैं, इससे निकट भविष्य में लाभ मिलेगा। जोखिम भरे कार्यों में भी शीघ्र लाभ होगा। मनोकामनाएं पूरी होने से परिवार का माहौल भी खुशनुमा हो जाएगा।

आज भाग्य 69% आपके पक्ष में रहेगा। गायों को गुड़ खिलाएं।

​तुला राशि वाले शुभ समाचार से प्रसन्न रहेंगे
आज का दिन आपके लिए मिश्रित फलदायी हो सकता है। दिन की शुरुआत में कोई शुभ समाचार मिलने से आप प्रसन्न होंगे। व्यावसायिक या पारिवारिक महत्वपूर्ण फैसले आज किसी की सलाह से लें, स्वयं के लिए गलत निर्णय लेने की प्रबल संभावना है। मध्याह्न के बाद स्वभाव में चंचलता रहेगी, गंभीर कार्यों में लापरवाही दिखाई जाएगी, जिसका परिणाम निराशाजनक रहेगा। आज आप अपने आसपास के लोगों को हल्के में लेंगे जो आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। शाम के आसपास अचानक धन लाभ होगा।

आज भाग्य 78% तक तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं और भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल दें।

​वृश्चिक राशि वाले आय व्यय में संतुलन बनाए रखें
आज के दिन वृश्चिक राशि वाले जो भी काम करेंगे उनमें इन्हें सफलता मिलेगी। आज व्यवहारिकता के बल पर आप अपना काम निकाल लेंगे। स्वभाव में कुछ कठोरता अवश्य रहेगी जिससे आसपास के लोग आपसे नाराज हो सकते हैं। आज किसी का रुखा व्यवहार आपके मन को ठेस पहुंचा सकता है। आर्थिक दृष्टि से दिन सामान्य रहेगा, आय-व्यय समान रहने से बचत नहीं कर पाएंगे। आज घर की महिलाएं आर्थिक मदद करेंगी। स्वास्थ्य संबंधी परेशानी आज हो सकती है, इसलिए सेहत का आज ध्यान रखना होगा।

आज भाग्य 76% तक वृश्चिक राशि वालों के पक्ष में रहेगा। श्रीगणेश चालीसा का पाठ करें।

​धनु राशि वालों को आर्थिक मामलों में संभलकर चलना होगा
दिन की शुरुआत में धनु राशि के जातक अपनी व्यवहा रकुशलता और सामाजिक प्रतिष्ठा के प्रयोग से लाभ प्राप्त करेंगे। शुरुआत में कारोबार में सुव्यवस्था रहेगी और लाभ के अवसर मिलेंगे। रुके हुए कार्यों में गति आएगी, लेकिन दोपहर बाद स्थिति बिल्कुल उलट जाएगी। जहां लाभ की संभावना थी, वहां हानि भी होगी। आज किसी कारणवश कोई महत्वपूर्ण कार्य बीच में छोड़ना पड़ सकता है। हाथ में आए अनुबंध रद्द हो सकते हैं। नौकरी व्यवसाय से जुड़ी महिलाएं आज अधिक सावधानी से काम करें, छोटी सी गलती भी नुकसान दे सकती है।

आज भाग्य 96% तक धनु राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गणपतिजी को 11 दूर्वादल चढ़ाएं।

​मकर राशि वाले आज उलझन में रह सकते हैं
मकर राशि वालों के लिए आज का दिन उलझन वाला रहेगा। शुरुआत में कार्यक्षेत्र में मंदी के कारण निराशा होगी। खराब स्वास्थ्य के कारण काम के प्रति उत्साह की कमी रहेगी। घर में बेकार की बातों पर भी बहस हो सकती है। दोपहर बाद स्थिति में सुधार होगा। विरोध करने वाले लोग सांत्वना दिखाएंगे। बिजनस में मेहनत का फल मिलना शुरू हो जाएगा। शाम का समय व्यापारियों के लिए विशेष रूप से लाभप्रद होगा। सलाह है कि आज विवाद वाली स्थिति से आप दूर रहें।

आज भाग्य 88% आपके पक्ष में रहेगा। प्रातःकाल भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल अर्घ्य दें।

कुंभ राशि वाले जरूरी काम दोपहर से पहले पूरा कर लें
आज दिन का कुंभ राशि के जातकों के लिए लाभदायक होगा। व्यापार में कहीं से अचानक धन मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। परिवार के सदस्य लाभ दिलाने में सहायक रहेंगे। सबसे जरूरी काम दोपहर से पहले कर लें, उसके बाद स्थिति थोडी़ प्रतिकूल रहेगी। परिवार के सदस्यों, विशेषकर महिलाओं या भाई-बहनों के बीच किसी कारण से कलह होने की संभावना है। बिजनस में भी आपकी मेहनत का फायदा कोई दूसरा उठा सकता है। सार्वजनिक क्षेत्र में अमर्यादित बयान देने से बचना होगा। मानहानि के प्रसंग बनेंगे।

आज भाग्य 81% कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। शनि स्तोत्र का पाठ करें।

​मीन राशि वालों का आकस्मिक खर्च बढेगा
आज का दिन मीन राशि के जातकों के लिए मिला-जुला रहेगा। दिन के पहले भाग कार्य में मनोनुकूल सफलता मिलने से मन संतुष्ट रहेगा। आज धन प्राप्ति की भी संभावना रहेगी। दूर रह रहे प्रियजनों से शुभ समाचार मिल सकता है। परिवार में भी सुख-शांति रहेगी। लेकिन दिन के मध्य के बाद का समय विपरीत परिणामों को देगा। लाभ के स्थान पर अचानक हानि की संभावना रहेगी। बनते कार्यों में विघ्न आने से आप अपने कार्यों में जोखिम लेने से डरेंगे, आय में वृद्धि होगी। यात्रा करते समय और बिजली के उपकरणों से बेहद सावधान रहें। आकस्मिक खर्च बढ़ेगा।

आज भाग्य 79% आपके पक्ष में रहेगा। गरीबों को वस्त्र एवं भोजन दान दें।

 

scroll to top