Close

नगर पंचायत बनने के बाद भी सिस्टम ग्राम पंचायत के तर्ज पर चल रहा और भाजपा अभिनंदन समारोह मना रही – अमितेश शुक्ल

0 गरीबों को आवास और पेयजल सहित 10 सूत्रीय मांग को लेकर कांग्रेसियों ने घेरा नगर पंचायत

गरियाबंद। एक माह से बंद पेयजल व्यवस्था नहीं सुधारने और गरीबों को पीएम आवास से वंचित करने सहित अन्य 10 समस्याओं को लेकर शहर कांग्रेस कमेटी एवं नगरवासी ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर नगर पंचायत कोपरा का घेराव किया। नगर के गांधी मैदान में आयोजित धरना प्रदर्शन में प्रथम पंचायत मंत्री एवं पूर्व विधायक अमितेश शुक्ल भी शामिल हुए।

धरना प्रदर्शन में शामिल हुए पूर्व विधायक राजिम अमितेश शुक्ल ने कहा कि सरकार कोपरा में अभिनंदन समारोह मना रही है इधर नगर में व्याप्त समस्या से जनता हलाकान हो रहा है। नगर पंचायत का सिस्टम आज भी ग्राम पंचायत की तर्ज पर चल रहा है। नगर पंचायत के सेटप में नया पानी टैंकर अग्नि शमन वाहन एम्बुलेंस कचरा प्रबंधन कचरा वाहन के अलावा इंजीनियर लेखापाल सहित और भी व्यवसाय होनी चाहिए थी पर नगर पंचायत कोपरा में ऐसा कुछ भी नहीं है।

श्री शुक्ल ने कहा कि कोपरा की जनता कई सालों से अपने कच्चे मकान में रह रहे उन्हें सरकार पक्का मकान देने के बजाय उनसे पट्टा मांग रहे हैं। इसे कदाचित माफ़ नहीं किया जा सकता। आवास योजना के लिए हितग्राहियों से जमीन का पट्टा मांग कर भाजपा ने गरीबों का बहुत बड़ा मजाक उड़ाया है। जबकि नगर के अधिकांश गरीब परिवार के पास जमीन का पट्टा नहीं है। और ये लोग सालों से कच्चा मकान बनाकर रह रहे हैं।

पूर्व विधायक अमितेश शुक्ल ने कहा कि नगर पंचायत कोपरा में स्कूली बच्चों से आय जाति निवास प्रमाण पत्र दस्तावेज में दस्तख़त करने के एवज में अवैध रूप से टैक्स ले रहे हैं। जिसके चलते पालकों में भारी रोष व्याप्त है। देश के भविष्य स्कूली बच्चों के जाति निवास प्रमाण पत्र नहीं बनने से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

scroll to top