Close

आज का राशिफल : जानिए कैसा रहेगा सभी राशियों के लिए रविवार का दिन

मेष राशि: मनोरंजन के अवसर मिलेंगे
मेष राशि वालों का दिन आज का दिन मध्यम फलदायी रहेगा। दिनचर्या आपकी अपेक्षा के थोड़ी विपरीत रहेगी, हालांकि सूझबूझ से स्थिति को नियंत्रण करने में कामयाब होंगे। आकस्मिक धन हानि की आशंका बन रही है, चाहे वह किसी भी रूप में हो। दिन के मध्य में आप धन संबंधी मामलों को लेकर अधिक बेचैन रहेंगे, कहीं से कोई उम्मीद नजर नहीं आने से आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं। आज न तो किसी से मदद की उम्मीद रखें और न ही कुछ मांगे, अन्यथा सामने वाले व्यक्ति के प्रति आपके मन में जो भावना है, वह व्यवहार भविष्य के लिए बुरा होगा। शाम का समय दिन की अपेक्षा बेहतर रहेगा, मन न होने पर भी मनोरंजन के अवसर मिलने से मानसिक हल्कापन आएगा। घर में किसी से वाद-विवाद न करें, सेहत नरम-गरम रहेगी।

आज भाग्य 69% मेष राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सूर्य देव से प्रार्थना करते हुए तांबे या सिक्के को प्रवाहित करें और आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें।

वृषभ राशि: मौज-मस्ती का मौका मिलेगा

वृषभ राशि वालों के आज विचार दूसरे लोगों से मिल सकते हैं। सामाजिक क्षेत्र में आपका व्यक्तित्व निखरेगा, लेकिन घर में आपकी बात नहीं मानी जाएगी और परिवार के लोग आपके रहस्यमय स्वभाव से चिढ़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन व्यापारी वर्ग की तुलना में अधिक आनंददायक रहेगा, दिन भर आराम के साथ-साथ मनोरंजन के अवसर भी मिलेंगे, लेकिन मन किसी कारण से भयभीत भी रहेगा। व्यापारी वर्ग आज दोपहर तक कारोबार में व्यस्त रह सकते हैं और कोई अधूरा काम पूरा करने के बाद काम में मन नहीं लगेगा। देव यात्रा पर दोस्तों और परिवार के साथ मौज-मस्ती करने का मौका मिल सकता है, खर्चा भी जरूरत से ज्यादा हो सकता है। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें, सर्दी जनित समस्या हो सकती है।

आज भाग्य 89% वृषभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। शाम के समय घर के दोनों ओर धी के दीपक जलाएं।

मिथुन राशि: स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा

मिथुन राशि वालों को आज परिवार के सदस्यों के साथ-साथ सार्वजनिक क्षेत्र के अनुभवी लोगों से भी बहुत कुछ सीखने को मिल सकता है। स्वभाव में नरमी रहेगी, लेकिन अपना हित साधने के लिए क्रोध भी करेंगे। कार्य व्यवसाय भगवान भरोसे रहेंगे और लाभ के करीब पहुंचकर किसी न किसी बाधा के कारण निराश होना पड़ सकता है। दैनिक खर्चों को पूरा करने के लिए पर्याप्त धन जुटाना मुश्किल होगा। मित्र और रिश्तेदार अपना गुस्सा निकाल सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि परिवार के सदस्यों की बुराई से बचना होगा, अन्यथा बाद में दोषी होना पड़ सकता है। स्वास्थ्य में थोड़ा उतार-चढ़ाव रहेगा और आंखों या पीठ से जुड़ी समस्या भी गहरा सकती है। पैसों के लिए व्यर्थ की भागदौड़ से कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता।

आज भाग्य 92% मिथुन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें और ब्राह्मण को दान करें।

कर्क राशि: थोड़े समय में धन की प्राप्ति होगी

कर्क राशि वाले आज दिन भर आलस्य से भरे रहेंगे, दिनचर्या धीमी चलेगी। दिन की शुरुआत से ही हर काम में टालमटोल करेंगे, लेकिन ज्यादा देर तक आराम नहीं कर पाएंगे, कई दिनों से लंबित घरेलू काम मजबूरी में निपटाने पड़ सकते हैं, अन्यथा घर में कलह होने का डर रहेगा। व्यापार पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे, फिर भी जरूरत के अनुसार थोड़े समय में धन की प्राप्ति होगी। शाम का समय मनोरंजन में बीतेगा, छोटी धार्मिक और पर्यटन यात्राओं के भी योग बन रहे हैं। घर में कुछ समय के लिए छोटी-छोटी बातों को लेकर अशांति रहेगी, स्वास्थ्य में थोड़ी नरमी आएगी।

आज भाग्य 89% कर्क राशि वालों के पक्ष में रहेगा। गेहूं और गुड़ को लाल कपड़े में बांधकर दान करें।

सिंह राशि: पराक्रम में वृद्धि होगी
सिंह राशि वालों के स्वास्थ्य में आज सुधार होगा, लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहने से आसपास के लोग परेशान हो सकते हैं। घर और कार्यस्थल पर लोगों को संदेह की दृष्टि से देखा जा सकता है, बाहर के लोग स्वार्थ के कारण कुछ नहीं कहेंगे, लेकिन घर में किसी न किसी से बहस जरूर हो सकती है। कार्य व्यवसाय में अधिक अपेक्षा ना रखें, दोपहर तक मन लगाकर काम कर सकते हैं, लाभ भी उसी अनुरूप सीमित हो सकता है। घर के कामकाज और परिजनों से किया वादा पूरा करने में संकोच नहीं करेंगे और मौज-मस्ती और शौक के लिए भी तैयार रहेंगे। शाम के बाद पराक्रम में वृद्धि होगी, लेकिन स्वभाव भी पहले से अधिक उग्र हो जाएगा।

आज भाग्य 89% सिंह राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सफेद चंदन का तिलक लगाएं और सूर्यदेव को तांबे के लोटे से जल दें।

कन्या राशि: जरूरतमंद लोगों की मदद करेंगे
कन्या राशि वालों के लिए आज का दिन घरेलू विवादों को छोड़कर अन्य विषयों में विजय प्राप्ति वाला हो सकता है। घर में किसी सदस्य की वजह से सामाजिक मान-सम्मान में कमी आने की आशंका है। इससे पहले कि आप बाद में पछताएं, आज सावधान रहें। धर्म, कर्म और अध्यात्म में रुचि कम हो सकती है, व्यावहारिकता के लिए आप दैनिक पूजा-पाठ भी कर सकते हैं, लेकिन किसी जरूरतमंद की मदद करने से इनकार नहीं करेंगे। कार्यक्षेत्र में कम समय में आशाजनक लाभ हो सकता है, लेकिन इसके लिए मनोरंजन पर्यटन और कामकाज से मन हटाना पड़ सकता है। धन का आगमन कम समय में आवश्यकता के अनुरूप हो सकता है। शाम का समय लोगों की फरमाइश पूरी करने में व्यतीत हो सकता है।

आज भाग्य 65% कन्या राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सूर्य चालीसा का पाठ करें और जरूरतमंद लोगों की मदद करें।

तुला राशि: दिखावे पर खर्च अधिक रहेगा
तुला राशि वालों का स्वभाव आज काफी जिद्दी रहेगा, अपनी बातें नहीं मान पाएंगे और परिवार के सदस्यों के प्रति आपके व्यवहार में कड़वाहट आ सकती है। कार्यस्थल या सामाजिक स्तर पर विरोधियों के प्रति नरमी दिखा सकते हैं, जिससे नुकसान हो सकता है। व्यवसायियों को फील्ड वर्क की तुलना में विदेशी या बाहरी कार्यों से लाभ होने की अधिक संभावना है। धन लाभ सामान्य रहेगा लेकिन दिखावे पर खर्च अधिक रहेगा। मौज-मस्ती और शौक के लिए खर्च करने से पहले नहीं सोचेंगे। घर में किसी वस्तु की खरीदारी को लेकर बड़ों के बीच मतभेद हो सकता है। यात्रा करने से बचें, अन्यथा धन खर्च के साथ-साथ स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है।

आज भाग्य 67% तुला राशि वालों के पक्ष में रहेगा। भगवान सूर्य को तांबे के लोटे से जल में अक्षत मिलाकर अर्घ्य दें और भूखे लोगों को खाना खिलाएं।

वृश्चिक राशि: काम के सिलसिले में व्यस्त रहेंगे
वृश्चिक राशि वालों का मन आज थोड़ा उदासीन रहेगा। काम-धंधे के कारण परिजनों को समय नहीं दे पाएंगे। आपका मन भी उदास रहेगा लेकिन परिजनों को मना नहीं पाएंगे। दिन की शुरुआत से ही आप किसी जरूरी काम के सिलसिले में व्यस्त रहेंगे और आकस्मिक यात्रा भी हो सकती है। दोपहर को भागदौड़ के परिणाम से संतुष्टि मिलेगी। धन का प्रवाह आज निश्चित नहीं हो सकता है, फिर भी भविष्य के लिए लाभदायक सौदे निश्चित हैं। आज भी जरूरत के मुताबिक धन लाभ हो सकता है, लेकिन शाम के समय खर्च अधिक होने से आप मुश्किल से ही बचत कर पाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, लेकिन फिर भी खान-पान में संयम रखें।

आज भाग्य 81% वृश्चिक राशि वालों के पक्ष में रहेगा। बरगद के पत्ते पर मनोकामना लिखकर बहते जल में प्रवाहित कर दें।

धनु राशि: क्रोध पर नियंत्रण रखें
धनु राशि वालों का दिन आज प्रतिकूल रहने वाला है। अपने क्रोधी स्वभाव पर नियंत्रण रखें, अन्यथा समस्या हो सकती है। असफलता का गुस्सा कुछ दिनों तक परिवार के सदस्यों पर निकालने से घर का माहौल खराब हो सकता है और बदनामी भी हो सकती है। दोस्त आज किसी न किसी बात पर जलते रहेंगे, बेहतर होगा कि आज मौन रहें। कार्यक्षेत्र में अचानक लाभ मिलने की संभावना है, इसके लिए पूरा समय देना पड़ सकता है, लेकिन बिजनस के अलावा अन्य काम होने पर यह संभव नहीं हो पाएगा। पीठ पीछे विरोधी सक्रिय रहेंगे और सामने बोलने का साहस नहीं जुटा पाएंगे। कुछ समय के लिए कमजोरी और शारीरिक परेशानी का अनुभव हो सकता है।

आज भाग्य 79% धनु राशि वालों के पक्ष में रहेगा। बहते जल में गुड़ और चावल को मिश्रित करके प्रवाहित कर दें।

मकर राशि: धन लाभ की संभावना रहेगी
मकर राशि वालों का अधिकांश समय आज आलस्य में बीतेगा। स्वास्थ्य ठीक रहने पर भी आप काम से भागेंगे, काम को हाथ में लेकर पूरा करने की प्रवृत्ति के कारण लाभ में कमी आएगी। धन लाभ की संभावना पूरे दिन बनी रहेगी, जिससे कोष में वृद्धि होगी। लेखन या कला के सेक्टर से जुड़े लोगों को अचानक लाभ मिलेगा लेकिन कड़वे अनुभवों से गुजरने के बाद। परिवार के सदस्यों में स्वार्थ ही झलकेगा, जो पिता की किसी भी बात को लेकर जिद पर अड़े रहेंगे और भाई-बहनों से संबंध सामान्य होने पर भी पिता को अधिक महत्व नहीं देंगे। दोपहर बाद किसी एकांत स्थान पर घूमने का मन होगा। सार्वजनिक क्षेत्र से शुभ समाचार मिल सकता है और जीवनसाथी के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा।

आज भाग्य 77% मकर राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सूर्यदेव को जल देने के बाद माता लक्ष्मी की पूजा करें।

कुंभ राशि: शुभ समाचार मिलेगा
कुंभ राशि वालों का ध्यान आज काम को छोड़कर या तो मौज-मस्ती पर रहेगा। मन में संतुष्टि नजर आएगी, लेकिन अंदर ही अंदर किसी खास काम को लेकर जोड़-तोड़ चलती रहेगी। स्वभाव आज भी परोपकारी रहेगा, पूर्व में किए गए शुभ कार्यों के कारण शुभ समाचार भी मिलने की संभावना है। दोपहर का समय भविष्य के लिए नई दिशा देगा। समाज में वरिष्ठ लोगों से अप्रत्याशित सहयोग मिलने से आप उत्साहित हो सकते हैं। इसके बाद अधिकांश समय घरेलू कार्यों को निपटाने में व्यतीत होगा, शाम को मौज-मस्ती के अवसर मिलेंगे। खर्चों पर नियंत्रण रखने का प्रयास करेंगे, फिर भी परिजनों की खुशी के लिए थोड़ा खर्च करना पड़ेगा।

आज भाग्य 87% कुंभ राशि वालों के पक्ष में रहेगा। सूर्य पूजा के बाद भृकुटी पर लाल चंदन या हरि चंदन लगाएं।

मीन राशि: जबरदस्ती काम करेंगे
मीन राशि वालों ध्यान आज अनर्गल बातों पर ज्यादा रहेगा, जिसकी वजह से जरूरी कार्यों पर ध्यान नहीं जाएगा। स्वभाव में चंचलता रहेगी, सभी के साथ नरमी से पेश आएंगे और परिवार के सदस्यों का व्यवहार भी आपके प्रति अच्छा रहेगा, लेकिन उटपटांग हरकतों से आसपास के लोगों को असहज कर देंगे। कार्यक्षेत्र में सिर्फ खानापूर्ति के लिए जबरदस्ती काम करेंगे। बाहर घूमने-फिरने और मनोरंजन पर ध्यान देने से लाभ को अधिक महत्व नहीं दिया जाएगा। दोपहर के आसपास धन का आगमन अन्य दिनों की तुलना में अधिक खुशी ला सकता है।

आज भाग्य 82% मीन राशि वालों के पक्ष में रहेगा। जल में गुड़हल का फूल डालकर सूर्यदेव को अर्पित करें और सूर्य चालीसा का पाठ करें।

 

scroll to top