Close

सहारा पीड़ित जमाकर्ता कार्यकर्ता कल्याण संघ के पदाधिकारियों ने रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल को दिया ज्ञापन

० सांसद ने गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर अलग से चर्चा करने का दिया आश्वासन

सरायपाली। सहारा पीड़ित जमाकर्ता व कार्यकर्ता कल्याण संघ रायपुर के प्रदेश प्रतिनिधियो ने रायपुर सांसद बृजमोहन अग्रवाल से उनके गृहनिवास जाकर सहारा भुगतान से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा । इस अवसर पर प्रदेश पदाधिकारियों को आश्वस्त जरते हुवे सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि वे दिल्ली में केंद्रीय गृह व सहकारिता मंत्री अमित शाह से व्यक्तिगत तौर पर अलग से मिलकर वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुवे इस पर संज्ञान लिए जाने का अनुरोध करेंगे ।

यह प्रतिनिधिमंडल उपमुख्यमंत्री अरुण साव को ज्ञापन देने उनके गृहनिवास भी गये थे उनकी अनुपस्थिति में संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा गया ।
इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को अपना पक्ष देते हुवे प्रदेश प्रवक्ता पंकज सोनी ने कहा कि केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह द्वारा सभी सहारा निवेशकों को भुगतान मिलने में आसानी हो इस हेतु 18 जुलाई 2023 को पोर्टल लांच किया गया था व कहा गया था कि 45 दिनों में भुगतान मिलना प्रारम्भ हो जायेगा । निवेशकों में भुगतान प्राप्त हो सकेगा को लेकर काफी उत्सुकता भी जागी थी । इस प्रयास के लिए संघ द्वारा बधाई भी दी गई थी । किंतु जिस उद्देश्य को लेकर इस पोर्टल को लांच किया गया था वह पूरी तरह विभिन्न कमियों व जटिल प्रक्रियाओं के चलते असफल सिद्ध हुवा । पोर्टल में अनावश्यक चीजो को हटाकर इसे सरल व सुगम तरीके से सुधार कर बनाये जाने की मांग की गई । छत्तीसगढ़ में 1 % निवेशकों को भी भुगतान नही हो सका ।

मोदी जी की गारंटी के 17 वें नम्बर में इस भुगतान के गारंटी का उल्लेख किया गया है । मोदी की गारंटी पर निवेशकों को भी विश्वास है कि उन्हें जरूर जमाराशि मिलेगी।पत्रकारों के माध्यम से संघ ने पत्रकारों से अनुरोध किया कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह 3 दिवसीय प्रवास पर रायपुर में आगमन हो रहा है । उनके आगमन के समय सहारा पीड़ितों की मांगों को उनके समक्ष रखकर राज्य के 25 लाख निवेशकों को हो रही परेशानी व आर्थिक नुकसान की जानकारी देते हुवे निवेशकों को उनका भुगतान दिलाये जाने का अनुरोध किया जाकर उनके संज्ञान में देना चाहिए ।
उक्त जानकारी संघ के प्रदेश संगठन सलाहकार दिलीप गुप्ता द्वारा देते हुवे बताया गया कि इस अवसर पर विनय सिंह राजपूत ( प्रदेश अध्यक्ष ), विमल जैन (उपाध्यक्ष), टेकुराम साहू ( कोषाध्यक्ष), ओंकार नाथ ताम्रकार ( महासचिव ) ,दिलीप गुप्ता व बिजेंद्र पांडे ( प्रदेश संगठन सलाहकार ), जिनेंद्र जैन ,शेष नारायण देवांगन , महेश वाधवानी सहित सदस्य उपस्थित थे ।

scroll to top