Close

Haryana: क्या राजनीति में होगी बजरंग पुनिया-विनेश फोगाट की एंट्री? चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच मिले राहुल गांधी से

दिल्ली। पहलवान बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट ने बुधवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। मुलाकात ऐसे वक्त हुई, जब अटकलें लगाई जा रही हैं कि दोनों स्टार पहलवान राजनीति में उतर सकते हैं। दोनों को कांग्रेस हरियाणा विधानसभा चुनाव में टिकट दे सकती है। हालांकि, कांग्रेस ने इस बात पर चुप्पी साध रखी है कि पुनिया और फोगाट को चुनावी दंगल में उतारा जा सकता है या नहीं? एआईसीसी महासचिव और हरियाणा प्रभारी दीपक बाबरिया ने मंगलवार को कहा कि गुरुवार तक स्थिति साफ हो सकती है।

 

कांग्रेस ने अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के साथ राहुल गांधी की एक तस्वीर पोस्ट की। पुनिया और फोगट पूर्व भाजपा सांसद और तत्कालीन भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह के खिलाफ 2023 में यौन उत्पीड़न के आरोपों के विरोध में प्रदर्शन का हिस्सा थे।

कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार तक 90 में से 66 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दे दी है। हालांकि, नामों का एलान अब तक नहीं किया गया है। उम्मीद है कि कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची एक-दो दिन में जारी हो सकती है। हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों पर 5 अक्तूबर को मतदान होगा और मतों की गिनती 8 अक्तूबर को होगी।

 

scroll to top