Close

चार सूत्रीय मांगों को लेकर अधिकारी कर्मचारी फैडरेशन ने प्रदेश के मुखिया के नाम सौपा ज्ञापन

० मशाल रैली कर मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करने का किया प्रयास
गरियाबंद। प्रांतीय आवाहन पर गरियाबंद जिले के अधिकारी कर्मचारी फैडरेशन के सदस्यों द्वारा अपनी चार सूत्रीय मांगों के शीघ्र निराकरण हेतु शासन का ध्यान आकर्षित करने के लिए `झन कर इनकार, हमर सुनव सरकार` के बैनर तले चरणबद्ध आंदोलन के अंतर्गत तृतीय चरण में जिला मुख्यालय गरियाबंद में मशाल रैली निकालकर मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नाम से तहसीलदार गरियाबंद को ज्ञापन सोपा गया .

फेडरेशन के संयोजक प्रदीप वर्मा द्वारा बताया गया कि यह प्रदर्शन प्रांतीय निर्देश पर शासन को अपने किए गए चुनावी घोषणा पत्र मे किए गए वादों को पूरा करने के लिए चरणपत तरीके से किया गया हैl भाजपा सरकार जब सत्ता में नहीं थी तो उनके द्वारा हमारे आंदोलन के पंडाल में आकर यह वादा किया गया था कि हमारी सरकार बनेगी तो आप लोगों की हर मांग शीघ्र पूरी किया जाएगा जिसका उल्लेख उन्होंने अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी किया गया था किंतु खेत का विषय है की सरकार बनने के लगभग 1 वर्ष बाद भी हमारी मांगो को नजर अंदाज किया जा रहा है !

तृतीय वर्ग अधिकारी कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष एम. आर. खान ने कहा कि हमारा यह आंदोलन भाजपा के घोषणा पत्र अनुसार प्रदेश के कर्मचारियों को केंद्र के समान 1 जनवरी 2024 से 4% महंगाई भत्ता दिए जाने साथ ही प्रदेश के कर्मचारियों को जुलाई 2019 से देय तिथि पर महंगाई भत्ता के एरियाज एरियरश राशि का समायोजन जीपीएफ खाते में किए जाने, शासकीय सेवकों को चार स्त्रिय समय मान वेतनमान दिए जाने, केंद्र के समान गृह भाड़ा भत्ता एवं मध्य प्रदेश सरकार की भांति प्रदेश के शासकीय सेवकों को अर्जित अवकाश नगदी करण 240 दिन के स्थान पर 300 दिन किए जाने के संबंध में किया गया है .

यदि हमारी मांगे आगामी 27 तारीख तक पूरी नहीं होती है तो अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन अनिश्चितकालीन हड़ताल करने के लिए बाध्य होंगे जिसकी समस्त जवाब देगी शासन प्रशासन की होगी l ज्ञापन सौंपे जाते समय प्रमुख रूप सेप्रदीप वर्मा संयोजक अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन आर तलवारे आरपी दास बसंत त्रिवेदी एम आर खान मिश्रीलाल तारक धर्मेंद्र ठाकुर पन्नालाल देवांशी बलदाऊ साहू बसंत मिश्रा उमाशंकर साहू तुलेश कोमरर्रा एनके वर्मा लोकेश सोनवानी कुबेर मेश्राम भूपेन ठाकुर मनोज कंवर सत्यम कुमार विवेक टेमरे सरोज कुंजन भगवती धीवर सहित सैकड़ो कर्मचारी उपस्थित रहे

scroll to top