Close

सीएम विष्णुदेव साय ने की जिला प्रशासन की प्रशंसा

० स्वास्थ्य विभाग की चिरायु एवं एनआरसी योजना तथा पीएम आवास शहरी में बेहतर कार्य के लिए दी शाबाशी

० नगरीय क्षेत्र में 3 हजार से अधिक आवास पूर्ण, गरियाबंद जिला एनआरसी बेड ऑक्युपेंसी दर में राज्य में पहले स्थान पर

० दो दिवसीय कलेक्टर एसपी कांफ्रेंस में जिले को मिला प्रोत्साहन

गरियाबंद। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की अध्यक्षता में राजधानी रायपुर में 12 एवं 13 सितंबर को दो दिवसीय कलेक्टर एसपी कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया। मुख्यमंत्री श्री साय ने कॉन्फ्रेंस में जिला प्रशासन द्वारा संचालित कार्यों की समीक्षा की। कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री श्री साय ने कलेक्टर श्री दीपक अग्रवाल के नेतृत्व में जिला प्रशासन गरियाबंद द्वारा किए जा रहे जनहितकारी कार्यों की चर्चा कर जिला प्रशासन की प्रशंसा की। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग गरियाबंद द्वारा चिरायु एवं एनआरसी योजना में बेहतर प्रदर्शन तथा नगरीय निकायों द्वारा पीएम आवास शहरी में बेहतर कार्य के लिए जिला प्रशासन को शाबाशी दी।

उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्री अग्रवाल के नेतृत्व में जिले में जनहित कार्य प्राथमिकता से क्रियान्वित किये जा रहे है। साथ ही कलेक्टर श्री अग्रवाल शासकीय कार्यों की लगातार समीक्षा कर आवश्यक निर्देश भी दे रहे है। इस के तहत कार्यों में बेहतर प्रदर्शन दिख रहा है। जिले के नगरीय निकायों में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी अंतर्गत 3 हजार 55 आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है, जो की स्वीकृत कार्यों के 93 प्रतिशत पूर्णता को दर्शाता है। जरूरतमंदों को आवास की मूलभूत सुविधा प्रदान करने में अच्छा काम करने के लिए मुख्यमंत्री श्री साय ने जिला प्रशासन का उत्साहवर्धन किया। इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित चिरायु अभियान के तहत स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य जांच एवं इलाज में भी जिले का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा है।

जिले में चिरायु योजना तहत 1 लाख 28 हजार से अधिक स्कूली बच्चों का स्वास्थ्य जांच किया जा चुका है। साथ ही परीक्षण उपरांत बीमारी का इलाज एवं आवश्यकतानुसार उच्च संस्था में इलाज के लिए संदर्भित किया जा रहा है। इसी प्रकार जिले में गंभीर रूप से कुपोषित बच्चों का इलाज करने के लिए पोषण पुनर्वास केंद्र का संचालन किया जा रहा है जिसमें 152 प्रतिशत बेड ऑक्युपेंसी दर दर्ज किया गया है। जोकि प्रदेश में सर्वाधिक है। साथ ही जिले के एनआरसी में 85 प्रतिशत उपचार दर दर्ज किया गया है। दोनो दर राष्ट्रीय औसत से बेहतर है। कुपोषण को दूर करने एनआरसी के तहत किया जा रहे बेहतर कार्य के लिए मुख्यमंत्री श्री साय ने जिला प्रशासन की तारीफ की। साथ ही आगे भी ऐसे बेहतर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया।

scroll to top