Close

बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में जवानों को नक्सल ऑपरेशन में मिली बड़ी सफलता, मार गिराए 32 नक्सली, मुठभेड़ अब भी जारी

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के अबूझमाड़ में शुक्रवार दोपहर से शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 32 नक्सलियों को ढेर कर दिया। नारायणपुर व दंतेवाड़ा जिले के सीमा पर स्थित थुलथुली गांव के पास जंगल व पहाड़ी क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है।

पुलिस के अनुसार, मुठभेड़ अभी जारी है। मुठभेड़ स्थल से अब तक 32 नक्सलियों के शव सहित एके-47 राइफल, एसएलआर जैसी ऑटोमेटिक बंदूकें व भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किए गए हैं।

हालांकि पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी 28 शवों के मिलने की पुष्टि कर रहे हैं। मुठभेड़ में 25-25 लाख रुपये के इनामी डिविजनल कमेटी सदस्य नक्सली कमलेश व बारसूर एरिया कमेटी की प्रभारी नीति सहित कई बड़े कैडर के नक्सलियों के मारे जाने की खबर है।

अभी मृत नक्सलियों की पहचान की पुष्टि नहीं हुई है। पुलिस के अनुसार मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की संख्या बढ़ सकती है।

बस्तर के आईजीपी सुंदरराज पी. ने बताया कि अबूझमाड़ सीमा से सटे जंगल में पूर्व बस्तर डिवीजन के नक्सलियों की उपस्थिति की सूचना पर गुरुवार को नारायणपुर व दंतेवाड़ा जिले से संयुक्त डीआरजी (डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड) बल को अभियान पर भेजा गया था।

नदी-पहाड़ों को पार कर शुक्रवार की दोपहर को सुरक्षा बल की टीम जैसे ही थुलथुली के पास पहुंची, पहाड़ी पर घात लगाए नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाल कर जवाबी कार्रवाई की। दोपहर से लेकर देर शाम तक रुक-रुक कर मुठभेड़ जारी है। जवान नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। जवानों के अभियान से लौटने के बाद वस्तुस्थिति स्पष्ट हो सकेगी।

scroll to top