Close

Salman Khan: बिना बताए घर से नहीं निकलेगा सलमान खान का कोई भी रिश्तेदार, पूरा परिवार पुलिस निगरानी में

मुंबई। मुंबई में दशकों से बंद पड़े अंडरवर्ल्ड के गैंगवार की आहट मिलते ही शहर की पुलिस ने एक पूरी की पूरी खास यूनिट इससे निपटने के लिए तैयार कर दी है। प्रोटेक्शन ब्रांच नामक मुंबई पुलिस की इस यूनिट में शहर के अलग अलग क्षेत्रों में कार्यरत 150 पुलिस अफसरों व कर्मचारियों को इकट्ठा किया गया है। इस प्रोटेक्शन यूनिट की निगरानी में अब सलमान खान का पूरा परिवार है। परिवार के हर सदस्य को खास निर्देश दिए गए हैं कि इस यूनिट को बिना बताए घर को कोई भी सदस्य बाहर कदम नहीं रखेगा।

मुंबई में दशकों के बाद सरे आम हुई गोलीबारी बाबा सिद्दीकी जैसे कद्दावर नेता की हत्या के बाद अंडरवर्ल्ड के फिर से सिर उठाने की सुगबुगाहट सुनाई देने लगी है। पुलिस का मानना है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या एक संदेश भी हो सकता है और इसके बाद फिल्मी सितारों व बिल्डरों के पास बीती सदी के आखिरी दशकों की तरह फिर से वसूली के फोन आने शुरू हो सकते हैं। इस बार हमला चूंकि मुंबई से बाहर के गिरोह ने किया है लिहाजा मुंबई में अपना दबदबा बनाए रखने के लिए पुराने गिरोह भी जवाबी कार्रवाई कर सकते हैं।

बाहरी और भीतरी अंडरवर्ल्ड गिरोहों के बीच गैंगवार छिड़ने की खुफिया खबरें आने के बाद से ही मुंबई पुलिस की नींद उड़ी हुई है। अगले महीने शहर में विधानसभा चुनाव भी होने हैं और इस दौरान रैलियों या सड़क प्रचार के दौरान कोई अनहोनी न हो, इसके लिए भी मुंबई पुलिस अतिरिक्त फोर्स जुटा रही है। पुलिस ने पूरे शहर के अपने खुफिया तंत्र को नए सिरे से अलर्ट किया है ताकि बाबा सिद्दीकी की हत्या से पहले फेल हुआ ये पूरा सिस्टम फिर कहीं दगा न दे जाए।

मुंबई पुलिस से बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी ने इस बीच फिर मुलाकात की है और अपने परिवार के भी निशाने पर होने की आशंका जताई है। इसी के बाद मुंबई पुलिस ने आनन फानन मे ये नई प्रोटेक्शन यूनिट खड़ी की है और इसके दायरे में जीशान और सलमान दोनों के पूरे परिवारों को रखा गया है। सलमान खान और सलीम खान को महाराष्ट्र पुलिस की सुरक्षा पहले से मिली हुई है। अब इसके दायरे में अरबाज, सोहैल और अर्पिता के परिवार भी आ गए हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई पुलिस ने सलमान खान के परिवार के सभी लोगों के अलावा शहर में रह रहे उनके रिश्तेदारों से भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है। सलमान खान अपने टीवी कार्यक्रम बिग बॉस की शूटिंग लगातार जारी रखे हुए हैं। मंगलवार को उन्होंने निर्देशक रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सिंघम अगेन’ के लिए पुलिस वर्दी पहनकर की शूटिंग की। इस फिल्म में वह अपनी होम फ्रेंचाइजी ‘दबंग’ के किरदार चुलबुल पांडे की एक खास झलकी लेकर आ रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि ये सीन फिल्म में पोस्ट क्रेडिट्स के दौरान आएगा।

scroll to top