Close

भाजपा सरकार बनते ही दिसंबर महीने में छत्तीसगढ़ में फिर दिवाली होगी:मनसुख मांडवीया

० दिसंबर में बीजेपी मोदी की गारंटी पूरी करेगी और जनवरी में रामलला के दर्शन को ले जाएगी

० भ्रष्टाचारियों की सरकार का अंत सुनिश्चित हो गया है, मोदी की गारंटी पर छत्तीसगढ़ को पक्का भरोसा

० छत्तीसगढ़ की खुशहाली के लिए बढ़चढ़ कर भाजपा को वोट करे:मनसुख मांडविया

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के छत्तीसगढ़ चुनाव सह प्रभारी एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि पहले चरण के चुनाव में भाजपा की जीत की बुनियाद तैयार हो चुकी है। 17 नवंबर को दूसरे चरण के मतदान में जनता छत्तीसगढ़ को कुशासन से मुक्त करने, विकास की बुलंद इमारत खड़ी करने आतुर है। छत्तीसगढ़ में अंधेरा छंट रहा है। सूरज निकलने वाला है। कमल खिलने वाला है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि आज शाम चुनाव प्रचार थमने के पूर्व भाजपा का चुनाव प्रचार जनता को उसकी और राज्य की बेहतरी के हमारे संकल्प से परिचित कराने के लिए था कि छत्तीसगढ़ जिस भाजपा ने बनाया है, वही छत्तीसगढ़ राज्य को संवार सकती है। छत्तीसगढ़ के जन जन का जीवन स्तर ऊंचा उठा सकती है। हम अपने प्रयासों में सौ प्रतिशत सफल रहे हैं।

श्री मांडविया ने कहा कि भाजपा की चुनावी रणनीति सफल रही है। हम जनता के बीच, जनता के मुद्दे लेकर, जनता की आवाज बनकर पहुंचे। विगत दिनों भाजपा बस्तर से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव के नेतृत्व में मां दंतेश्वरी के आंगन से और छत्तीसगढ़ के दूसरे हिस्से जशपुर से नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल की अगुवाई में मां खुड़िया रानी देवी का आशीर्वाद लेकर परिवर्तन यात्रा निकाली थी। जिसे हमने रतनपुर में मां महामाया के चरणों में मोदी जी की गारंटी के रूप में समर्पित किया। उसे जिस प्रकार जनता का आशीर्वाद मिला उस परिवर्तन यात्रा में जिस प्रकार का जन सैलाब उमड़ा परिवर्तन यात्राएं समापन पर आते आते परिवर्तन की आंधी में बदल गई। भाजपा की चुनावी रणनीति अच्छे और सच्चे संकल्प के साथ जनता से जुड़ने की रही, जिसमें हम शत प्रतिशत सफल रहे हैं।

श्री मांडविया ने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र मोदी जी की गारंटी- 2023 छत्तीसगढ़ के विकास और छत्तीसगढ़ की जनता के कल्याण का रोडमेप है। हमारा विजन उस राज्य के सम्पूर्ण विकास का है, जो राज्य हमने बनाया है। हमारे संकल्प पत्र ने हमारी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस को अपनी तथाकथित गारंटियां और घोषणा पत्र बदलने मजबूर कर दिया। यह भाजपा की जीत और कांग्रेस की हार की गारंटी है।

श्री मांडविया ने कहा कि 3 दिसंबर को भाजपा की सरकार बनते ही पूरा दिसंबर माह भाजपा के लिए मोदी की गारंटी पूरा करने का होगा

3 दिसंबर को भाजपा की सरकार बनते हैं पहले कैबिनेट में 18 लाख आवास के लिए हम राशि जारी करेंगे और गरीब को आशियाना देना सुनिश्चित करेंगे

दूसरा काम करेंगे छत्तीसगढ़ के युवाओं को न्याय देंगे । पीएससी परीक्षा में छत्तीसगढ़ के युवाओं का हक मारते हुए इस कांग्रेस ने अपने चहतों को उपकृत किया है इन घोटाले की तुरंत जांच कर दोषियों को सजा देंगे

25 दिसंबर छत्तीसगढ़ राज्य निर्माता श्रधेय अटल बिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिन, सुशासन दिवस के अवसर पर किसानों को 2 साल का बोनस देंगे

छत्तीसगढ़ के धान बेचने वाले प्रत्येक किसान को 65100 रु प्रति एकड़ एक मुश्त सीधा किसानों के खाते में डालेंगे

छत्तीसगढ़ की विवाहित महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना के तहत ₹1000 प्रति माह देने का संकल्प पूरा करेंगे

यह बीजेपी का संकल्प है मोदी जी की गारंटी है कि दिसंबर माह छत्तीसगढ़ वासियो के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाएगा

विकास की जो रफ्तार 2018 में रुक गई है वह डबल इंजन की सरकार के ताकत से तेज गति से दौड़ेगी

और 2024 नए वर्ष में नई उमंग के साथ छत्तीसगढ़ वासी हमारे हृदय के मान बिंदु प्रभु श्री राम के भव्य मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के साक्षी बनेंगे । छत्तीसगढ़ के नागरिकों को भाजपा, रामलला दर्शन यात्रा पर ले जाएगी।

देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी जिनके नेतृत्व में देश विश्व गुरु बनने की और अग्रसर है। मोदी जी ने छत्तीसगढ़ की आम गरीब जरूरतमंद जनता के जीवन स्तर उठाने के लिए लगातार केंद्र से सहायता भेज रही है और छत्तीसगढ़ की सरकार अपने अहम और आर्थिक दिवालियापन के कारण उसे आम जनता तक नहीं पहुंचने दे रहे हैं। यह भी छत्तीसगढ़ की जनता समझ चुकी है।
छत्तीसगढ़ में लगातार माननीय नरेंद्र मोदी जी की सभा में , अमित शाह जी की सभा में, योगी आदित्यनाथ जी की सभा में, हेमंत विश्व शर्मा जी की सभा में, राजनाथ जी की सभा में देश के सभी वरिष्ठ नेताओं की सभा में अपार जन समुदाय उमड़ा, लोगों ने जिस उत्साह के साथ इन नेताओं को सुना। वह करंट वह स्पार्क अद्भुत था। जनता सीधे दिल से भाजपा से जुड़ी। जनता का उत्साह बता रहा है कि उन्हें सिर्फ मोदी की गारंटी पर भरोसा है।
श्री मांडविया ने कहा कि अब यह तय हो गया है कि जिस प्रकार इस कांग्रेस सरकार ने 5 वर्ष में, बस्तर में, नारायणपुर में, कवर्धा में ,बिरनपुर में, सरगुजा में सनातन का अपमान किया है अवैध धर्मांतरण को बढ़ावा दिया है तुष्टिकरण की नीति अपनाई है। अपना पेट भरने के लिए हम सब के आराध्या महादेव के नाम का दुरुपयोग किया। जनता इस अपमान को भूलेगी नहीं और 17 तारीख को सरकार के खिलाफ वोट डालेगी।

यह आता है कि 17 तारीख को जनता इस भ्रष्टाचारी सरकार के खिलाफ मतदान करेगी और तीन दिसंबर के बाद भाजपा की सरकार आते ही प्रदेश के युवा, महिला, किसान, कर्मचारी, व्यापारी, का संपूर्ण विकास होगा।

भाजपा ने अपने मेनिफेस्टो में जो मोदी की गारंटी दी है वह निश्चय ही पूरा करेगी क्योंकि भाजपा जो कहती है वह करती है ।

श्री मांडविया ने कांग्रेस की वादाख़िलाफियों का उल्लेख करते हुए कहा कि इनकी सरकार के खाते में एक भी उपलब्धियों दर्ज नहीं है। उन्होंने कहा कि आज भूपेश बघेल ने पूछा क्या तुम्हे याद है। तो छत्तीसगढ़ की जनता कह रही है कि हां हमें याद है आपकी सरकार में वादाखिलाफी का अंबार और घोटालों का भंडार है। छत्तीसगढ़ की जनता जानती है कि कांग्रेस की सरकार ने कोई भी वादा पूरा नहीं किया। शराबबंदी, रोजगार, महिला पेंशन,मुफ्त गैस सिलेंडर, मुफ्त शिक्षा, बुजुर्ग पेंशन, नियमितीकरण कोई वादा पूरा नहीं किया। कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ धोखाधड़ी की है।

श्री मांडविया ने कहा कि भ्रष्टाचार और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। सारे घोटालों की फेहरिस्त जनता के पास है। अब महादेव के नाम पर भी घोटाला सामने आ गया है। 508 का नंबर किसका है, यह बच्चा बच्चा जानता है। कांग्रेस और विकास में छत्तीस का आंकड़ा है। जहां कांग्रेस होगी, वहां भ्रष्टाचार ही होगा। कुछ और हो ही नहीं सकता। जहां कांग्रेस होगी, वहां विकास नहीं हो सकता। विकास और भ्रष्टाचार एक स्थान पर नहीं रह सकते। छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचारियों से मुक्ति और विकास चाहिए। यह भाजपा ही दे सकती है। जनता को इसका भरोसा है।

श्री मांडविया ने चुनाव के दौरान हुई टारगेट किलिंग के बारे में कहा कि भाजपा के कार्यकर्ताओं और जनता के बीच भय का माहौल पैदा करने का षड्यंत्र तो चुनाव के छह माह पहले ही शुरू हो गया था। हमारे कार्यकर्ताओं और नेताओं की टारगेट किलिंग हुई और चुनाव के दौरान मोहला मानपुर में बिरजू तेहराम व नारायणपुर में रतन दुबे को निशाना बनाया गया। यह छत्तीसगढ़ की जनता ने देखा है कि चुनाव को प्रभावित करने किसने पर्दे के पीछे से हिंसा का मार्ग अपनाया। हमें अपने शहीद कार्यकर्ताओं पर गर्व है। छत्तीसगढ़ की जनता इनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाने देगी। हमारे परिवार के इन लोगों ने लोकतंत्र के यज्ञ में आहुति दी है। भाजपा की सरकार आने पर नक्सलवाद का समूल नाश हो जाएगा।

श्री मांडविया ने कुछ अधिकारियों से कहा आप निष्पक्ष होकर कार्य करे बिना कारण भाजपा कार्यकर्ताओं को परेशान न करे। याद रखे 3 दिसम्बर को भाजपा आवत हे।

पत्रकार वार्ता में केंद्रीय मीडिया संयोजक व प्रयागराज के विधायक सिद्धार्थनाथ सिंह, प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता, दीपक म्हस्के, प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी और मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल, सुरेंद्र पाटनी भी उपस्थित थे।

scroll to top